भाजपा सरकार पर किसानों के उत्पीड़न का आरोप


हरिद्वार: किसान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंदसौर में किसानों की मौत के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उन्होंने भाजपा सरकार पर किसानों के उत्पीड़न का आरोप लगाया। किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव नितिन यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ता पावन धाम चौराहे पर एकत्र हुए। यहां कांग्रेसियों ने मध्य प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदेश सचिव नितिन यादव ने कहा कि मंदसौर की घटना हृदय विदारक है। किसानों पर की गई कार्रवाई शर्मनाक व निंदनीय है।

आइटी प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव सुमित तिवारी और शिवकुमार राजपूत ने कहा कि कर्ज में डूबे किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं। किसानों के खिलाफ दमनकारी नीति अपनाकर मध्य प्रदेश सरकार ने किसान विरोधी चेहरा दिखा दिया है। प्रदर्शनकारी अंकित शर्मा और तुषार कपिल ने राष्ट्रपति से मध्यप्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में विक्की राजपूत, मोहित, वेदांत, पंकज, पवन, लव, सुनील आदि शामिल रहे।

राहुल की गिरफ्तारी के विरोध में पुतला फूंका किसानों पर गोलीबारी पर संवेदना जताने गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेसियों ने देवपुरा चौक पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। पुतला फूंकने वालों में पार्षद अमन गर्ग, गवाक्ष जोशी, उत्कर्ष वालिया, संजय वाल्मीकि, सत्यम शर्मा,अशोक गुप्ता, ऋषभ, नितिन, मोनू, अश्वनी, राहुल, विकास, लक्की आदि शामिल रहे।