करंट फैलने से युवक मरा


हल्द्वानी: लोगों के लिए अब बारिश आफत बन रही है। बीती रात हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर कहर बरपाया। जगह-जगह हुए जलभराव के बीच घर में करंट फैलने से जहां युवक की मौत हो गई। वहीं कई क्षेत्रों में घरों में मलवा घुस गया। कई दुकानें व घर भी जलमग्न हो गए। जिसके चलते लोगों को काफी नुकसान हुआ है। मंगलवार की रात शुरू हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर कहर बरपाया। बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव हो गया। वार्ड नं 14 इन्द्रानगर में नूरी मस्जिद के समीप स्थित नाला उफनाने से घरों में जलभराव हो गया। इस बीच मोहम्मद यासीन के घर भी पानी घुस गया। बताया जाता है कि उस वक्त यासीन के घर में मोटर चल रही थी।

जिसके चलते करंट उसके घर में फैल गया। यासीन ने मोटर बंद करने गया तो वह करंट की चपेट में आ गया। जिससे वह बुरी तरह झुलस गया। परिजन उसे उपचार के लिए सोबन सिंह जीना बेस चिकित्सालय ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पंचनामा भर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर रातभर हुई बारिश के दौरान काठगोदाम के मल्ला ब्यूरा हीरागढ़ निवासी दिलीप सिंह के आधा दर्जन मकानों में मलवा घुस गया। जिसके चलते मकानों को खतरा उत्पन्न हो गया है।

प्रातः क्षेत्र के खीम सिंह डंगवाल, हेमंत गड़िया, आनंद मेहता, आनंद बिष्ट व लक्ष्मण के मकानों में मलवा घुस गया। लोगों के अनुसार इन दिनों गांव के पास भद्यूनी मोटर मार्ग का निर्माण चल रहा है। जिसके चलते गांव के घरों में भू-स्खलन का खतरा मंडरा रहा है। इस मामले में पूर्व में प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। जिसका नतीजा बुधवार को घरों में मलवा घुसने के रूप में देखा गया। इधर बारिश के बीच मल्ली बमौरी भट्ट कालोनी क्षेत्र में दर्जनभर मकान जलमग्न हो गए। इसके अलावा कालाढूंगी रोड़, बरेली रोड़, रामपुर रोड़, स्टेशन रोड़ में कई दुकानों व घरों में भी पानी घुस गया। जिसके चलते लोगों को काफी नुकसान हुआ है।

– संजय तलवाड़