दून में हुआ मासूम का अपहरण


देहरादून: कोतवाली क्षेत्र में पड़ने वाले कांवली रोड़ अम्बेडकर बस्ती से चार साल की एक मासूम बच्ची का अपहरण हो गया है। अपहरणकर्ता बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा है, जिसके कारण पुलिस उस तक नहीं पहुंच पा रही। जनपद की एसएसपी का कहना है कि अपहरण के आरोपी की लोकेशन ट्रेस कर ली गयी है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दून से टीमे रवाना कर दी गयी हैं। बच्चे को सकुशल बरामद करना पुलिस की प्राथमिकता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जहांगीरपुर थाना गायघाट मुजफ्रपफरपुर (बिहार) निवासी जुगल सहानी का पुत्र सुरेश सहानी अपने परिवार के साथ अम्बेडकर बस्ती कांवली रोड देहरादून में निवास कर रहा है। वह यहां पर पलेदारी का काम करता है। उसके परिवार में पत्नी राजकुमारी और 6 बच्चे हैं।

जिस बस्ती में वह निवास करता है वहां बिहार और झारखण्ड के कई परिवार रह रहे हैं। पुलिस के अनुसार देर रात परिजनों ने लक्ष्मण चौकी पुलिस को सूचना दी कि उनकेे चार साल के मासूम पुत्र अंकित घर में नहीं है किसी युवक ने उसका अपहरण कर लिया है। लक्ष्मण चौकी प्रभारी ने सुरेश सहानी से घटना की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उसने पुलिस को बताया कि रविवार सुबह वह पलेदारी का काम करने चला गया था। उसकी पत्नी राजकुमारी भी काम पर चली गयी थी दोपहर एक बजे के करीब जब राजकुमारी घर लौटी तो उसने देखा कि उसका सबसे छोटा बेटा अंकित घर में नहीं है उसने आस पास के लोगो से अंकित के बारे में पता किया तो उसे पता चला कि दोपहर के समय गांव का एक व्यक्ति बस्ती में आया था।

लोगो ने अंकित को उसके साथ जाते देखा। उसके हाथ में बिस्किट का पैकेट था और अंकित उसके पीछे चल रहा था। यह सुनकर राजकुमारी के होश उड़ गए और उसने इस बात की सूचना अपने पति को दी। आस पडोस के लोगों के साथ मिलकर अंकित की काफी तलाश की गयी लेकिन उसका पूरी रात कुछ पता नहीं चल पाया जिस कारण परिजनो ने सुबह पुलिस को इस संबंध में अवगत कराया। अभी तक जो भी सूचनाएं मिल रही है।

– सुनील तलवाड़