एजुकेशन पोर्टल शुरु


education portal

देहरादून: विद्यालयी शिक्षा में शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर करने के लिए शिक्षा विभाग एवं एन.आई.सी उत्तराखण्ड के तकनीकी के सहयोग से प्रारम्भिक शिक्षा निदेशालय उत्तराखण्ड द्वारा विकसित विद्यालयी शिक्षा विभाग उत्तराखण्ड एजुकेशन पोर्टल का उद्घाटन शिक्षा मंत्री उत्तराखण्ड सरकार अरविन्द पाण्डेय द्वारा सचिवालय सभागार में किया गया।

इसके साथ ही उन्होंने 4 दिसम्बर से 8 दिसम्बर 2017 तक आयोजित होने वाले स्कूल्स गेम्स फेडरेशन आॅफ इण्डिया के तत्वाधान में आयोजित होने वाले 63वीं राष्टीय विद्यालयी बाॅक्सिंग अण्डर 17 बालक व बालिका प्रतियोगिता की तैयारियों के सम्बन्ध में उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों के साथ की जाने वाली तैयरियों एवं व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की।

बैठक में विद्यालयी शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर करने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा एजुकेशन पोर्टल तैयार किया गया है जिसके माध्यम से विद्यालयी शिक्षा में तैनात 70 हजार शिक्षक व शिक्षिकाओं का पूरा प्रोफाईल इस पोर्टल में अपलोड किया गया है, जिसके माध्यम से कौन शिक्षक किस जिले के किस ब्लाक के किस विद्यालय तैनात है तथा किस विषय का शिक्षक है, उनका पूरा डाटा मोबाईल न. सहित इस पोर्टल में फीड किया गया है।

– सुनील तलवाड़