गर्ल्स हाॅस्टल में घुसकर छात्राओं को बनाया बंधक


कोटद्वार: जीबी पंत इंजीनियरिंग कालेज, घुड़दौड़ी के गर्ल्स हॉस्टल में घुसकर एक मनचले ने चाकू की नोक पर छात्राओं को बंधक बना दिया। युवक ने छात्राओं को जान से मारने की भी धमकी दी। छात्राओं का शोर सुनकर सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचे लेकिन युवक दूसरे दरवाजे से फरार हो गया। बाद में सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। गांव सकनौली पट्टी असवालस्यूं निवासी नीरज उनियाल की बहन घुड़दौड़ी इंजीनियरिंग कालेज में कुक है। नीरज घुड़दौड़ी कालेज में अपनी बहन के पास रूक गया।

रात साढ़े दस बजे कालेज की मैस बंद होने के बाद नीरज हॉस्टल परिसर में मौजूद चार छात्राओं पर फब्तियां कसने लगा। छात्राओं ने विरोध किया तो वह गाली-गलौच पर उतारू हो गया। छात्राएं हॉस्टल के कमरे की तरफ भागी तो युवक ने मैस से चाकू निकाला और उनके पीछे दौड़ने लगा। युवक ने चारों छात्राओं को अंदर से कमरे में बंद कर दिया और छेड़छाड़ की। छात्राओं के शोर मचाने पर सुरक्षाकर्मी और अन्य स्टाफ ने वहां पहुंचकर दरवाजा तोड़ने की कोशिश की।

इस बीच युवक बालकनी से फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने कुछ देर की तलाशी के बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया। गर्ल्स हॉस्टल के वार्डन डा. आशीष उनियाल की ओर से आरोपी युवक के खिलाफ पौड़ी कोतवाली में तहरीर दी गई। पुलिस ने युवक के खिलाफ हॉस्टल में घुसकर छात्राओं को जान से मारने की धमकी देने, मारपीट, गाली-गलौच करने, बंधक बनाने, हॉस्टल में तोड़फोड़ करने आदि आरोपों के तहत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

– राजेन्द्र, विवेक