दलित उत्पीड़न के खिलाफ कांग्रेसियों का उपवास


harish-rawat

हल्द्वानी : दलित उत्पीड़न के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी नगर स्थित वाल्मीकि बस्ती में उपवास किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भवन भी गाए। शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी नगर स्थित वाल्मीकि बस्ती में जमा हुए। जहां उन्होंने उपवास रखकर भी गाए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा के शासन में देशभर में दलित उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ रही हैं।

हालत यह है कि यूपी में तो भाजपा विधायक तक दलित उत्पीड़न की घटनाओं में शामिल हैं। बावजूद इसके रामराज की बात करने वाली यूपी भाजपा सरकार को विधायक की गिरफ्तारी की हिम्मत नहीं हो रही है। ऐसे में यदि देश में दलित उत्पीड़न की घटनाओं को नहीं रोका गया तो स्थित को बिगड़ने से कोई नहीं रोक सकता। इसके उलट एसटी-एससी एक्ट में बदलाव कर समाज के लोगों को और अधिक कमजोर करने की साजिश की जा रही है।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि देश में दलित उत्पीड़न की घटनाओं को कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा। उपवास कार्यक्रम में पार्षद सुमित, संतोष गौरव, पवन सागर, यशपाल आर्य, हरीश आर्य, कांग्रेस नेता खजान पांडे,कांग्रेस जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल छिम्पाल आदि शामिल रहे।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।