किसानों की लड़ाई हर तहसील में लड़ेगी कांग्रेस


रुद्रपुर: किसानों के कर्ज माफी का सपना दिखाने के बाद उनके वोट हासिल करने वाली भाजपा सरकार के खिलाफ पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़ एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष नारायण सिंह बिष्ट का कलक्ट्रेट में चल रहा 24 घंटे का उपवास नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश ने जूस पिला कर तुड़वाया। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस हर तहसील पर किसानों की लड़ाई को ले जाएगी। सरकार को बेफिक्र होकर सोने नहीं दिया जाएगा। वहीं, उपवास तोड़ने वाले श्री बेहड़ ने कहा कि उन्होंने शौकिया उपवास नहीं किया है, उपवास के जरिए वह सरकार पर दबाव बना रहे हैं। किसानों के अपमान पर कांग्रेस चुप बैठने वाली नहीं है।

गौरतलब है कि गत दिवस सुबह ग्यारह बजे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बेहड़ एवं जिलाध्यक्ष बिष्ट के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने 24 घंटे का उपवास शुरू किया था। कांग्रेस के सरकार को घेरो कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, कांग्रेस के उत्तराखंड सहप्रभारी संजय कपूर आदि बड़े नेताओं ने शिरकत की थी। आंदोलन में काफी संख्या में जिले भर से किसान शामिल हुए। कलक्ट्रेट पर रात भर बेहड़ व बिष्ट अपने समर्थकों के साथ उपवास पर बैठे रहे। गुरुवार को सुबह ही नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश कलक्ट्रेट पहुंची तथा बेहड़ के साथ धरने पर बैठ गई।

पूर्व मंत्री बेहड़ ने कहा कि भाजपा ने स्वयं घोषणा की थी कि कर्जे माफ करने की। कांग्रेस अथवा किसानों ने नहीं कहा था कि भाजपा कर्जे माफ करे। अब अपनी घोषणा से पीछे क्यों हट रही है भाजपा। कहा कि बेहद दुखद बात है कि जिले में दो दो मंत्री होने के बाद कोई मंत्री मृत किसान के परिजनों से संवेदना जताने तक नहीं पहुंचा। भाजपा सरकार किसानों का अपमान कर रही है। बाद में नेता प्रतिपक्ष ने उपवास पर बैठे दोनों नेताओं को जूस पिलाकर आंदोलन समाप्त कराया।

– सुरेन्द्र तनेजा