गांधी-नेहरू परिवार का आजादी में योगदान नहीं: साध्वी प्राची


मसूरी: विश्व हिंदू परिषद की फायर ब्रांड नेत्री साध्वी प्राची ने कहा कि देश को आजादी दिलाने में गांधी-नेहरू परिवार व कांग्रेसियों का कोई योगदान नहीं रहा है। देश को आजादी चंद्रशेखर आजाद, शहीद भगत सिंह व वीर सावरकर जैसे देशभक्तों ने दिलाई है। हिन्दू जागरण मंच की मसूरी शाखा की ओर से अखंड भारत संकल्प रैली निकाली गई। जो लंढौर बाजार से अपर मालरोड, पिक्चर पैलेस, कुलड़ी बाजार, माल रोड होते हुए गांधी चौक पहुंच कर सभा में बदल गई। गांधी चौक पर आयोजित सभा में बतौर मुख्य अतिथि साध्वी प्राची ने लोगों को देशद्रोहियों से सचेत रहने को कहा। साध्वी का कहना था कि हमारे फौजियों पर अभद्र टिप्पणी करने वालों को फांसी देनी चाहिए।

उन्होंने आजम खान को भी आड़े हाथों लिया। कहा कि आजम खान देशद्रोही है और देशद्रोहियों का हाल जयचंदों जैसा होना चाहिए। इस दौरान उन्होंने हिंदुओं को अपनी जनसंख्या पर नजर रखने को कहा। कहा, अगर हमारी जनसंख्या कम होती जाएगी तो आने वाला समय हमारे हाथ से निकल सकता है। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का सम्मान करने की बात कही। प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए साध्वी ने कहा कि मोदी जो करते हैं, वह एक झटके में होता है। चाहे पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर नोटबंदी जैसे निर्णय।

साध्वी ने कहा कि मसूरी की शांति को भंग करने वालों को बक्क्षा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि मसूरी में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वालों को आज तक प्रशासन ने कार्रवाई क्यों नहीं की। सभा को हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महासचिव बीएस कार्की ने भी संबोधित किया। उन्होंने देशवासियों को पाकिस्तान व चीन की नापाक हरकतों से सावधान रहने को कहा। इस मौके पर अंत में मसूरी हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष कुलदीप सिंह जदवान ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर धर्मपाल पंवार, राकेश रावत, मीरा सकलानी, सरोजनी कैंतुरा, अनीता पुंडीर, पुष्पा पडियार, अंकुश नौटियाल, अभिलाश, सपना शर्मा सहित बडी संख्या में लोग मौजूद रहे।

– हरीश कालरा