भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित


हल्द्वानी: मानसून की बरसात लोगों के लिए जी का जंजाल बन रही है। नाली-नाले चौक होने के चलते सड़कें तलैय्या बनती जा रही हैं। कई क्षेत्रों में गंदा पानी लोगों के घरों में भी घुस गया। नदी-नाले पूरी तरह उफान पर हैं। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई है। जिसके चलते प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। लगातार हो रही वर्षा के चलते लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है।

मूसलाधार बारिश ने लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया है। स्कूल आने-जाने में छात्र-छात्राओं को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा लगातार बारिश के चलते सड़कें भी जलमग्न हैं। सड़कों के जलमग्न होने से जहां वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं पैदल आने-जाने वालों की भी जमकर फजीहत हुई। आलम यह रहा कि पानी डिवाईडर के ऊपर से निकलने लगा। सड़कों व गलियों में एकत्र हुआ यह पानी लोगों के घरों व दुकानों में तक जा घुसा। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी हुई।

बारिश ने नगर निगम के दावों की पूरी तरह पोल खोलकर रख दी है। नगर निगम प्रशासन बरसात से पूर्व नाली-नालों की पूर्ण सफाई का दावा कर रहा था, लेकिन नाली-नालों की कितनी सफाई हुई यह बारिश ने बता दिया है। नगर निगम के दावे पूरी तरह हवाई साबित हुए हैं।

इसके अलावा मूसलाधार बारिश के चलते नदी व नाले पूरी तरह उफान पर हैं। जिसके चलते कई गांवों का संपर्क एक-दूसरे सक कट गया है। इतना ही नहीं नदी-नालों के उफान के चलते कई क्षेत्रों में यातायात अवरूद्ध् होने का समाचार भी प्राप्त हुआ है।