यातायात व्यवस्था सुधारने के निर्देश


देहरादून: मसूरी में यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेसन तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने चारधाम यात्रा सीजन के दौरान मसूरी आने जाने वाले के लिए यातायात प्लान के सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी मसूरी कार्यालय सभागार में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर अध्यक्ष नगर पालिका मसूरी मनमोहन सिंह मल्ल भी मौजूद थे। बैठक में मसूरी यातायात के बाधित होने वाले विभिन्न प्वाईट एवं बिन्दुओं पर चर्चा की गई तथा स्थानीय लोगों से यातायात के कुशल संचालन के लिए फीड बैक ली गई साथ ही पुलिस अधीक्षक यातायात धीरेंद्र गुंज्याल ने मसूरी रूट मैप के एस.ओ.पी. प्लान का परजेटेशन दर्शाया।

जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को सड़क पर गड्डे, पैच तथा उबड़-खाबड़ वाली जगह को ठीक करने तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों के साथ सडक पर स्प्रीगं पोस्ट व मार्किगं करने के निर्देश दिये। उन्होंने मसूरी के उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, नगर पालिका तथा लोक निर्माण विभाग की संयुक्त टीम को शहर में किये गये पुराने तथा नये सभी तरह के अतिक्रमण को मुक्त करने तथा सड़क के किनारे रखी गई सामग्री का चालान करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने सभी अधिकारियों को मसूरी के मुख्य चौराहों, माल रोड पर सड़क किनारे ट्रैफिक में बाधा डालने वाली सामग्री का चालान करने साथ ही जाम की स्थिति में वैकल्पिक रूट डायवर्ट की व्यवस्था के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि हम शासन स्तर पर कोशिश करेगें कि ऋषिकेश व देहरादून से मूसरी की ओर आने वाली बडी बसों की पीक सीजन में मसूरी में प्रवेश न हो पाए। जिससे ट्रैफिक व्यवधान कम से कम होगा। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मसूरी मीनाक्षी पटवाल, क्षेत्राधिकारी मसूरी डिमरी, अधीक्षण अभियन्ता लो.नि.वि. ए.एस. भण्डारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिक मसूरी आर..एस. बिष्ट सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

– सुनील तलवाड़