ट्रचिंग ग्राउंड हटाने को क्रमिक अनशन शुरू


strike

हल्द्वानी : गौला बाईपास इंदिरा नगर के समीप स्थित ट्रचिंग ग्राउंड को हटाने की मांग को लेकर इंदिरा नगर जन विकास समिति के बैनरतले मंगलवार से क्रमिक अनशन शुरू कर दिया गया है। चेतावनी दी गई है कि यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन को और धार दे दी जाएगी। गौला बाईपास इंदिरा नगर के समीप स्थित ट्रचिंग ग्राउंड को हटाने की मांग को लेकर क्षेत्रवासी लंबे समय से आंदोलनरत हैं।

इस बीच कई बार प्रशासन से वार्ता भी हुई और प्रशासन ने इस समस्या के समाधान के लिए लोगों से मोहलत भी मांगी। लेकिन तय समय में समस्या का समाधान नहीं हो पाया। जिस पर बीते दिवस इंदिरा नगर जन विकास समिति के बैनरतले धरना शुरू कर दिया गया था। जिसे मंगलवार को क्रमिक अनशन में तब्दील कर दिया गया। बुद्ध पार्क में धरने पर बैठे समिति के नफीस अहमद ने कहा कि ट्रचिंग ग्राउंड के चलते क्षेत्रवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रचिंग ग्राउंड की गंदगी से उठने वाली दुर्गंध व धुएं के चलते लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। लेकिन नगर निगम व जिला प्रशासन समस्या का समाधान नहीं कर पा रहा है। उनका कहना था कि मंगलवार को भारत बंद के मद्देनजर शांतिपूर्ण ढंग से क्रमिक अनशन किया जा रहा है। यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो बुधवार को आंदोलन को और अधिक उग्र करने के लिए रणनीति तय की जाएगी। इसके बाद आंदोलन को धार दे दी जाएगी। जिसकी समस्त जिम्मेदारी नगर निगम व जिला प्रशासन की होगी। इस दौरान जाहिद अंसारी, तसलीम अंसारी, इकरार अहमद, सरताज अहमद, तौफीक अहमद समेत कई क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।

– संजय तलवाड़