वर्षा को देखते हुए अलर्ट


ऋषिकेश: ऋषिकेश सहित आस पास के क्षेत्रों में हो रही झमाझम वर्षा से जहां पिछले कई दिनों से पड़ रही चिल्ल चिल्लाती गर्मी से लोगों को राहत मिली है। वही बर्षा ने किसानों की खड़ी धान की फसल को भारी नुकसान पहुंचा दिया है ।  यहां बताते चलें कि पिछले कई दिनों से पढ़ रही चिलचिलाती धूप के कारण गर्मी से लोगों में काफी अकुलाहट पैदा हो गई थी लेकिन बुधवार की सहायता से हो रही झमाझम मूसलाधार वर्षा के कारण लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। वही वर्षा के कारण आम जनजीवन भी अस्त -व्यस्त हो गया है जिसके कारण ऋषिकेश -बद्रीनाथ मार्ग पर निर्गुंडी के पास हुए भूस्खलन से जहा मार्ग 2 घंटे तक बंद रहा।

वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों की धान की खड़ी फसल पानी में पूरी तरह डूब जाने के कारण खराब हो गई है तो वही सॉन्ग नदी के किनारे वसा से हाय पानी में कई घर भी डूब गए हैं।

तहसील प्रशासन ने बरसात से हुए खराब समान व घरों में घुसा पानी का आंकलन कर यथा शीघ्र पीड़ितों को राहत देने का आश्वासन दिया है। वर्षा के कारण तापमान में भी काफी गिरावट देखी जा रही है ।तहसीलदार रेखा आर्य ने बताया कि वर्षा से होने वाले नुकसान को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है जिसने आपदा राहत दल को भी सचेत करने के निर्देश दिए हैं ।