अवैध खनन कर माफिया ने खोदा 30 फीट गहरा गड्ढा


हरिद्वार: स्टोन क्रशर मालिक ने क्रशर के पास स्थित भूमि पर जेसीबी से अवैध खनन कर 30 फीट गहरा गड्ढा खोद दिया। शिकायत पर प्रशासनिक टीम ने स्टोन क्रशर पर छापा मारा। इस दौरान मौके पर टीम को गहरा गड्ढा मिला जिसकी पैमाइश करने के बाद टीम ने रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेज दी है। मौके पर स्टोन क्रशर पर कोई नहीं मिला। बताते चलें कि कई दिन से भोगपुर स्थित तिरुपति स्टोन क्रशर के पास स्थित भूमि से अवैध खनन कर मिट्टी उठायी जा रही थी।

स्थानीय लोगों ने शिकायत जिलाधिकारी दीपक रावत से की। इस पर जिलाधिकारी ने नायब तहसीलदार धनीराम को टीम के साथ मौके पर जाकर स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये थे। डीएम के आदेश के बाद मंगलवार दोपहर में नायब तहसीलदार धनीराम ने लेखपाल ब्रजपाल, विजय पाल व बाबू लाल के साथ तिरुपति स्टोन क्रशर पर छापा मारा। छापे की सूचना से पूर्व ही स्टोन क्रशर पर मौजूद खनन माफिया भाग खड़े हुए।

टीम ने मौके पर भूमि की पैमाइश की। नायब तहसीलदार धनीराम ने बताया कि छापे के दौरान जिस भूमि से मिट्टी उठाई गई थी उसकी पैमाइश कर रिपोर्ट तैयार की गई। बताया कि करीब 30 फीट तक जेसीबी से गड्ढा कर मिट्टी उठाई गई जिससे भूमि के चारों ओर बनी चहारदीवारी को भी खतरा उत्पन्न हो गया है। स्टोन क्रशर मालिक को नोटिस भेजा जाएगा।  slug प्रशासनिक टीम ने स्टोन क्रशर पर छापा मारा  पैमाइश करने के बाद टीम ने रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी