मां-बेटे को घायल कर डाली डकैती


काशीपुर: तमंचों से लैस करीब आधा दर्जन डकैतों ने एक घर पर धावा बोल नगदी समेत करीब पांच लाख रुपए के सोने के आभूषण लूट लिये। गृह स्वामी द्वारा विरोध् करने पर डकैतों ने गृहस्वामी व उनकी माता को तमंचों की बटों से बुरी तरह पिटायी कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल मां-बेटे को नगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उन्हें आईसीयू में रखा गया है। डकैती की सूचना से पुलिस महकमे में हडकंप मच गया।

मौहल्ला पक्का कोट मानपुर रोड स्थित मानव विहार कालोनी निवासी सुमित जैन पुत्र स्व. सुरेश चन्द्र जैन बीती रात्रि रामनगर में अपनी एक रिश्तेदारी मेें लड़के की शादी के समारोह में शामिल होने गये थे। जहां वह करीब सवा बजे अपने घर पहुंचे। उनका गाड़ी चालक उन्हें घर छोड़ अपने घर चला गया। गाड़ी चालक के जाने के बाद सुमित जैन करीब आधा घण्टा टीवी देखने के बाद अपने कमरे में सोने चले गये। करीब दो बजे कमरे की लाईट बंद करने के कुछ देर बाद उन्हें कमरे में तीन युवक दिखाई देने पर उनके द्वारा कारण पूछने पर तीनों युवकों ने उनसे भिड़ते हुए मकान की चाबियां मांगी।

जिसका विरोध् करने पर वहां दो और युवक आ गये। पांचों युवकों ने तमंचों की बटों से सुमित जैन पर ताबड़तोड़ वार कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस दौरान कुछ युवक घर के बाहर पहरा देते रहे। उनकी चीख-पुकार सुन वहां पहुंची उनकी मां सुधा जैन को बदमाशों ने नहीं बख्शा। उनके भी सिर पर व मुंह पर तमंचों की बटों से वार कर उन्हें भी गंभीर रूप से घायल कर दिया।

मां-बेटे को घायल करने के बाद बदमाशों ने उनकी मां से 12 तोले के दो सोने के कडे़, दो अंगूठी, दो टॉप्स व सुमित जैन से एक अंगूठी तथा कमरें में रखी 20 हजार रुपये की नगदी लूटकर फरार हो गये। जबकि बदमाश सुमित जैन की जेब में रखे करीब 11 हजार रुपये छोड़ गये। बदमाशों के जाने के बाद सुमित जैन ने घटना की जानकारी पड़ोसियों को दी। इधर, डकैती की सूचना पर पुलिस के होश फाख्ता हो गये। अपर पुलिस अधीक्षक डा. जगदीश चन्द्र, सीओ राजेश भट्ट, कोतवाली प्रभारी रचिता जुयाल, एसएसआई वीसी रमोला, कटोराताल चौकी प्रभारी जयपाल सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली।

– सोनू