पुलिस के हत्थे चढ़े तीन स्मैक तस्कर


Smack smuggler

देहरादून : रायपुर थाना पुलिस ने नशे के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत तीन युवको को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 22.35 ग्राम स्मैक बरामद की है। पुलिस का कहना है कि बरामद स्मैक की अंतर्राष्ट्रीय कीमत लगभग 70 हजार रूपये है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद में नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी डालनवाला के पर्यवेक्षण में थाना रायपुर पुलिस द्वारा मध्य देर रात्रि रायपुर थानो रोड पर महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स काॅलेज के गेट के सामने चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक कार में कुछ युवक सवार होकर आ रहे हैं और उनके पास भारी मात्रा में स्मैक मौजूद है।

इस सूचना पर पुलिस टीम ने वाहनो की जांच को और सख्त कर दिया। इसी बीच पुलिस टीम ने सोडा सरौली की तरफ से एक आल्टो कार को आते हुए देखा। पुलिस टीम ने कार चालक को रूकने का इशारा किया जिस पर कार चालक घबरा गया और वापस मुडकर कर जाने का प्रयास करने लगे। शक होने पर पुलिस टीम ने कार का पीछा किया और उसकी घेराबंदी कर उसे रोक लिया। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए कार में सवार तीन युवको को नीचे उतारा और उनकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान तीनों युवको के पास से स्मैक बरामद हुयी। जिस पर पुलिस टीम तीनो युवको को पकडकर रायपुर थाने ले आयी।

जहां पूछताछ के दौरान पकडे़ गये युवको ने अपना नाम नीरज सिंह पुत्र वेदपाल सिंह निवासी- 117 अंबेडकर कालोनी, डीएल रोड, थाना डालनवाला, उम्र 28 वर्ष, नवीन कुमार पुत्र वेदपाल सिंह निवासी 117 आंबेडकर कालोनी, डीएल रोड, थाना डालनवाला, उम्र 24 वर्ष व राहुल कुमार पुत्र सत्येंद्र कुमार निवासी 146 अंबेडकर कालोनी, डीएल रोड, थाना डालनवाला, उम्र 22 वर्ष बताया। पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा बताया गया की वह खुद स्मैक पीते हैं, जिस कारण सस्ते दामों पर बरेली से स्मैक खरीदकर लाकर पीने के साथ अन्य स्मैक पीने वालों को बेचकर मुनाफा कमाते हैं।

अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करें।

– सुनील तलवाड़