आम बजट में दूरस्थ क्षेत्रों को तरजीह


नई टिहरी: टिहरी विधायक धन सिंह नेगी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने आम बजट में दूरस्थ क्षेत्रों की योजनाओं का खासा ध्यान रखा है, टिहरी विधानसभा की नौ पंपिंग योजनाओं के लिए बजट में धन की व्यवस्था की गयी है, चंबा और रानीचौरी की पुरानी पेयजल योजनाओं का पुनर्गठन किया जाएगा। वहीं राज्य सेक्टर के तहत विधानसभा क्षेत्र के लिए 25.50 किमी सड़कों की स्वीकृति के शासनादेश जारी हो गए हैं। जिला मुख्यालय नई टिहरी स्थित भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए टिहरी विधायक श्री नेगी ने कहा कि पीएमजीएसवाई के तहत विधानसभा क्षेत्र के लिए 12 किमी सड़क स्वीकृत हुई है।

नई टिहरी में पेयजल और सीवरेज समस्या को हल करने के लिए मुख्यमंत्री से बात हुई है। नई टिहरी ग्रेवटी पेयजल योजना के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं, नई टिहरी नगर में मकानों के नक्शे पास करने के लिए दिक्कतें आ रही हैं। ऐसे में नियत प्राधिकारी व टाडा के ढांचे को स्वीकृत करने के लिए शासन से वार्ता की है, वहीं जिला अस्पताल में सर्जन, एनेस्थेसिया आदि चिकित्सकों की नियुक्ति के आदेश हो गए हैं, नया सीएमएस भी जल्द नियुक्त किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चंबा क्षेत्र स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, पूर्व सैनिक बाहुल्य है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि चंबा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सेना को सौंपने जाये और इसका नामकरण बीसी गब्बर सिंह के नाम पर किया जाए। जाखणीधार और चंबा की सड़कों के डामरीकरण के जीओ हो गए हैं, उन्होने कहा कि कुछ लोग जनता को बरगला रहे थे कि श्रीदेव सुमन विवि का मुख्यालय बादशाहीथौल से शिफ्ट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने विवि के प्रशासनिक भवन का उद्घाटन कर ऐसे लोगों को करारा जबाव दिया है। इस मौके पर भाजपा जिला महामंत्री दिनेश डोभाल, मंडल अध्यक्ष उदय रावत, नरेश नेगी, धनवीर नेगी, सोनू सजवाण, देवेंद्र नौटियाल, युवराज चौहान, बलवीर नेगी, सुशील बहुगुणा और विनोद बिष्ट मौजूद थे।

– प्रमोद चमोली