सैक्स रैकेट का खुलासा


देहरादून: पटेलनगर थाना क्षेत्रा में एक मकान में चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार युवकों सहित एक युवती को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि मकान मालिक स्वयं मकान में वैश्यावृत्ति का काम करा रहा था। पुलिस ने अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 9 महिला पीडि़तों को बरामद किया है। अपने कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पुलिस अधीक्षक नगर प्रदीप कुमार राय ने बताया कि आज सहायक पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी पटेलनगर को शांति व्यवस्था, चैकिंग ड्यूटी के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि पटेलनगर वन विहार क्षेत्र में एक मकान के अंदर सेक्स रैकेट चल रहा है।

इस सूचना पर सहायक पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी पटेलनगर द्वारा वरिष्ठ उप निरीक्षक पटेलनगर व थानाध्यक्ष क्लेमेंटाउन को फोर्स के साथ सैन्ट ज्यूडस चौक पर इकट्ठा होने को कहा और स्वयं के नेतृत्व में मुखबिर द्वारा दी गयी सूचना पर वन विहार क्षेत्र में स्थित एक मकान में दबिश दी। यह मकान संदीप शर्मा का था। जब पुलिस ने वहां दबिश दी तो वहां मकान के अंदर अलग-अलग कमरों में महिलाओं तथा पुरूषों की आपस में लेन-देन की बात चल रही थी तथा कमरों को खोलकर देखा तो कुछ पुरूष व महिला आपत्ति जनक स्थिति में मिले व कुछ आपत्तिजनक समान भी मिला। मकान के अंदर कुल चार पुरूष व 10 लड़किया मौजूद थी, इस पर सहायक पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी पटेलनगर द्वारा लड़के, लड़कियों से पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया कि उन लोगों की आजकल गर्मियों की छुट्टियां है, जिस पर उन्हें ग्राहक भी ठीक ठाक मिल रहे थे।

कुछ लड़कियों ने सहायक पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी पटेलनगर को बताया कि उन्हें रॉबर्ट पुत्र माईकल निवासी राजपुर रोड द्वारा यहां देह व्यापार के लिये बुलाया है तथा कुछ ने बताया कि उन्हें राशिद पुत्र शमशाद निवासी एमडीडीए कालोनी केदारनपुरम के लिये काम करती हैं। जो उन्हें ऑन लॉइन ग्राहक उपलब्ध कराता हैं तथा आमदनी का आध हिस्सा खुद रख लेता हैं। इस संबंध् में जब सहायक पुलिस अधीक्षक, पुलिस क्षेत्राधिकारी पटेलनगर ने संदीप शर्मा मकान स्वामी से पूछताछ की तो उसने बताया कि यह मकान उसका हैं तथा वो इस मकान में वैश्यावृत्ति का काम करता है।

यहां पर राशिद, राबर्ट, प्रकाश थापा व एक युवती अपने साथ लड़कियों को लेकर आती हैं और वैश्यावृत्ति का कार्य करते हैं। जिसकी उसे 30 प्रतिशत धनराशि मिलती हैं उक्त संबंध में अभियुक्तों केा गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 9 महिला पीडि़तों काे बरामद किया गया है। एसपी सिटी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ पटेलनगर थाने में मुकदमा अपराध अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गयी हैं।

– सुनील जावेद