सर्राफ को बंधक बनाकर लूटा


हरिद्वार: बीती रात रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत अति व्यस्तम इलाके शिवालिक नगर में ज्वेलर्स की दुकान में घुसकर तमंचे के बल पर नकबापोश बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी को बंधक बनाकर नकदी व जेवरात लूट लिए। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले हैं। जांच में यह बात सामने आई है कि बदमाश सलेटी रंग की स्विफ्ट कार से वारदात को अंजाम देने आए थे। जानकारी के अनुसार रानीपुर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत शिवालिकनगर में विकास सेठ निवासी सुभाषनगर मूल निवासी बनारस उप्र की ज्वेलर्स नाम से दुकान है। रोजाना की तरह बीती रात दस बजे विकास सेठ दुकान बंद करने की तैयारी कर रहे थे। इस दौरान दो युवक दुकान में घुस गए। एक ने मुंह में नकाब पहना था, जबकि दूसरे बदमाश ने दुकान में घुसते ही नकाब मुंह पर पहन लिया।नों बदमाशों ने तमंचे निकाल लिए।

बदमाशों ने पाया कि सराफ के हाथ में बैग है, जिसमें जेवरात रखे हुए हैं। बदमाशों ने कांच का दरवाजा बंद कर सर्राफ को बंधक बना लिया। बदमाशों ने सर्राफ से रूपये देने की बात कही। इसका सर्राफ ने विरोध किया। बदमाशों ने सर्राफ के हाथ से जेवरात से भरा बैग छीन लिया, जबकि जेब में रखी नकदी भी लूट ली। वारदात के बाद बदमाश निकल ही रहे थे कि शिवालिकनगर से पुलिस कर्मी चेतक पर आ रहे थे। सर्राफ ने शोर मचा दिया, जिस पर पुलिसकर्मी वहां रुक गए। बदमाशों में से एक पैदल ही निकल गया, जबकि दूसरा बदमाश कार से फरार हो गया। हंगामा होने पर अन्य व्यापारी भी एकत्र हो गए। व्यापारियों ने आरोपियों को पकड़ने की मांग की।

इस पर एसपी सिटी ममता बोहरा, सीओ जयदेव आर्य, एसएसआई मनोहर सिंह भंडारी पुलिस फोर्स समेत मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों से लेकर ज्वालापुर, सिडकुल, श्यामपुर क्षेत्र में कार की तलाश में चेकिंग अभियान चलाया, लेकिन बदमाशों का पता नहीं चल सका है। इस बीच पुलिस ने घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक बैग मिलने का दावा किया है, जिसमें दो अंगूठी पुलिस को मिली है।

– संजय चौहान