दो गेस्ट हाउस में सेक्स रैकेट,नौ पकड़े


हरिद्वार: हयूमन ट्रैफकिंग सेल ने कलियर क्षेत्र के दो गेस्ट हाउस में छापा मारकर सेक्स रैकेट पकड़ा। पुलिस ने छह महिलाओं समेत नौ लोगों को हिरासत में लिया। जानकारी के अनुसार हयूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी साधना त्यागी ने कलियर थाना प्रभारी देवराज शर्मा के नेतृत्व में अब्दाल साहब गेट के पास स्थित एक गेस्ट हाउस पर छापा मारा। यहां पर तीन महिलाएं और दो युवक आपत्तिजनक हालत में मिले। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने नई बस्ती स्थित एक अन्य गेस्ट हाउस में भी छापा मारा।

यहां पर अलग-अलग कमरों में तीन महिलाएं और एक युवक मिला। यह तीनों भी सेक्स रैकेट से जुड़े थे। पुलिस इन सभी को थाने ले आई। कलियर थाना प्रभारी देवराज शर्मा ने बताया कि युनुश निवासी रामपुर तिराहा, निसार निवासी महमूदपुर कलियर, अंकुर गुप्ता निवासी खुड़बुड़ा मोहल्ला, देहरादून तथा छह महिलाओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। गेस्ट हाउस संचालकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि गेस्ट हाउस संचालक भी मामले में पूरी तरह से संलिप्त है। सेक्स रैकेट से जुड़ी महिलाओं के लिए गेस्ट हाउस संचालक ग्राहक लाने का काम करते थे। गेस्ट हाउस में ठहरने वाले व्यक्ति से इस बावत पूछा भी जाता था।

ग्राहक मिलने पर गेस्ट हाउस संचालक फोन करके सेक्स रैकेट से जुड़ी महिलाओं को बुला लेते थे। इसके बाद ग्राहक से मिलने वाली रकम को आधी- आधी आपस में बांट लेते थे। पुलिस एक तरफ तो यह दावा कर रही है कि सेक्स रैकेट में गेस्ट हाउस संचालकों की मिलीभगत है। लेकिन थाने में दर्ज मुकदमे में दोनों में किसी भी गेस्ट हाउस संचालक का नाम तक नहीं है। इससे पुलिस की कार्रवाई की मंशा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं यह भी चर्चा है कि पुलिस गेस्ट हाउस संचालकों को राहत देने की तैयारी में है।