कालेजों में होगी खेल प्रतियोगिताएं


नई टिहरी: हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय की खेल परिषद की वार्षिक बैठक में विश्वविद्यालय के तीनों परिसरों के साथ-साथ सम्बद्ध कालेजों को खेल आवंटित किये गये। विश्वविद्यालय के बादशाहीथौल परिसर में विश्वविद्यालय खेल परिषद् की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो. जे एल कौल ने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम विश्वविद्यालय में खेलों को बढ़ावा दें इसके लिए विश्वविद्यालय स्तर पर भी कार्य चल रहा है। विश्वविद्यालय के तीनों परिसरों में विशेष खेलों को प्रारम्भ किया जायेगा। तीनों परिसरों में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए खेल परिषद् की बैठक अब तीनों परिसरों में होगी।

कुलपति ने खेल निदेशक को निर्देशित किया है कि खेल परिषद की बैठक वर्ष में तीन बार आयोजित की जाये जिससे समय-समय पर खेल गतिविधियों की समीक्षा की जा सके। विश्वविद्यालय के खेल परिषद के अध्यक्ष प्रो. जे पी पचौरी ने कहा कि गढ़वाल विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार खेल परिषद की बैठक विश्वविद्यालय मुख्यालय से बाहर आयोजित हो रही है, इसका मकसद यही है कि विश्वविद्यालय के सभी परिसरों एवं कालेजों में खेलों की संभावना को देखा जाये।

विश्वविद्यालय प्रयास करेगा कि तीनों कैम्पसों में मिनी स्टेडियम बनाये जायें। बिरला कैम्पस श्रीनगर योगा, खो-खो, पुरूष बास्केबाल, महिला वॉलीबाल, परिसर बादशाहीथौल में पुरूष वॉलीबाल, महिला बास्केबाल, कबड्डी, पौड़ी कैम्पस में क्रॉस कंट्री, महिला पुरुष बैडमिंटन आयोजित होगा। इस अवसर डॉ. पद्माकर मिश्रा, डॉ. एच बी एस चौहान, डॉ. आर बी गोदियाल, डॉ. जे डी एस नेगी, डॉ. मुकुल पन्त, हंसराज बिष्ट, रमेश रावत, दिनेश रावत, वन्दना डोभाल, डॉ. कुलदीप रावत एवं विभिन्न कॉलेजों के प्रतिनिधि भी सम्मिलित थे।

– प्रमोद चमोली