स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए एसपीवी का गठन हो


देहरादून: केंद्र सरकार की स्मार्ट शहरों की नई सूची में देहरादून के शामिल किए जाने पर समाजसेवी अनूप नौटियाल ने हर्ष जताया है। उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि इस परियोजना के क्रियान्वयन की प्रक्रिया को बिना देर किए शुरू कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने जोेर देकर कहा है कि परियोजना को धरातल पर उतारने के लिए शहरवासियों की भागीदारी बेहद अहम है।

स्मार्ट सिटी परियोजना में देहरादून को शामिल किए जाने पर अनूप नौटियाल ने कहा है कि प्रदेश सरकार के साथ इस उपलब्धि के लिए अपना अमूल्य योगदान देने वाले शहरवासी, नगरनिगम, शहरी विकास विभाग, एमडीडीए बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा है कि स्मार्ट सिटी परियोजना को मूलरूप प्रदान करने के लिए एसपीवी की गठन सबसे जरूरी हैै। एसवीपी शहर के गर्वेनेंस में सबसे बड़ी भूमिका निभाएंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि दून को स्मार्ट सिटी बनाये जाने की कवायत में केंद्र सरकार की अमृत, हाउसिंग फॉर ऑल, डिजिटल इंडिया आदि महत्वपूर्ण योजनाओं का समावेश भी किया जाना चाहिए।

अनूप नौटियाल ने जोर देकर यह बात कही है कि भले ही केंद्र सरकार ने दून को स्मार्ट सिटी बनाये जाने के लिए हरी झंडी दे दी है, लेकिन यह बात बहुत जरूरी है कि इस योजना की कामयाबी और सपफलता के लिए शहरवासियों की भागीदारी को पूरी तरह से सुनिश्चित किया जाए।