पर्यटक ले रहे हैं मसूरी की वादियों का आनंद


मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी का सीजन इन दिनों चरम पर है जिसके चलते पूरी मसूरी पैक हो गई है। मालरोड़ हो या कोई अन्य सड़क चारों ओर पर्यटक ही पर्यटक नजर आ रहे हैं। वहीं जाम के कारण लोगों को देहरादून से मसूरी पहुंचने में चार से पांच घंटे लग रहे हैं जिस कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पहाडों की रानी मसूरी के खुशगवार मौसम का आनंद लेने बड़ी संख्या में पर्यटकों का रुख मसूरी की ओर है। गत पूरे सप्ताह से मसूरी पैक है तथा होटलों में पर्यटकों को कमरे नहीं मिल रहे हैं हालात यह हैं कि होटलों के साथ निजी गेस्ट हाउसों धर्मशालाओं व विभिन्न विभागों के अतिथि गृह भी फुल चल रहे हैं। जिस कारण पर्यटकों को वापस लौटना पड़ रहा है या वाहनों में रात गुजारने को मजबूर होना पड़ रहा है।

मैदानी क्षेत्रों में बदन झुलसाती गर्मी से राहत पाने के लिए यहां के खुशगवार मौसम का आनंद लेने के लिए पर्यटक अपनी योजना बनाकर आ रहे हैं लेकिन यहां आकर उनकी योजना पर जाम पानी फेर दे रहा है। चंडीगढ़ से आए रौनक व साथियों का कहना है कि उनकी योजना थी कि मसूरी में दो दिन रुकेंगे जिसमें पहले दिन कैम्पटी फाल व धनोल्टी घूमने का इरादा था तथा दूसरे दिन मसूरी के आस पास के पर्यटक का पूरा दिन कैम्पटी क्षेत्र में जाम में ही फंसे रह गए जिस कारण उनकी योजना पर पानी फिर गया।

– हरीश कालरा