नशे के लिए करता था वाहन चोरी


देहरादून: कैंट थाना पुलिस ने एक वाहन चोर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक स्कूटी, 2 एक्टिवा, 1 मोटरसाइकिल, 1 लैपटाप, व एक मोबाइल फोन बरामद किया हैं। जनपद की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का कहना ह कि पकड़ा गया युवक नशे का आदी है। इतना ही नहीं उसकी गलफ्रैंड भी नशे की आदी है। गौरतलब है कि विगत दिनों में जनपद में वाहन चोरी व टप्पेबाजी की घटनाओं में बढोत्तरी हो गयी थी। इन घटनाओं को मध्यनजर रखते हुए जनपद की एसएसपी निवेदिता कुकरेती कुमार के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक नगर प्रदीप कुमार राय व क्षेत्राधिकारी नगर के प्रर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कैंट शंकर सिंह बिष्ट के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

टीम द्वारा देहरादून शहर के धारा चौकी क्षेत्र, थाना रायपुर क्षेत्र, थाना नेहरू कालोनी क्षेत्र व थाना कैंट क्षेत्र तथा थाना डालनवाला क्षेत्र में हुई वाहन चोरी की व टप्पेबाजी की घटनाओं की विडियो फुटेज एकत्र की गयी तथा विडियो फुटेज का विश्लेषण करने पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि अधिकतर घटनाएं एक ही युवक द्वारा जिसकी आयु लगभग 20 से 21 साल है के द्वारा अंजाम दी गयी हैं। टीम द्वारा उक्त अभियुक्त की तलाश के लिये मुखबिरो को सक्रिय किया गया जिसके अंतर्गत कौलागढ़ चौक थाना कैंट में वाहन चैकिंग के दौरान एक अभियुक्त को पुलिस ने पकड़ लिया, जब पुलिस टीम युवक को पकड़कर कैंट थाने लायी तो उसने अपना नाम सुमित शर्मा पुत्र राजेंद्र शर्मा निवासी ब्रहमावाला खाला पुलिस चौकी मयूर विहार थाना रायपुर बताया।

पुलिस ने उसके पास से एक्टिवा स्कूटी डियो को भी बरामद किया। तलाशी के दौरान अभियुक्त सुमित शर्मा के कब्जे से थाना नेहरू कालोनी क्षेत्र से कुछ दिन पूर्व दुकान से चोरी किया गया लैपटॉप व थाना रायपुर क्षेत्र से चोरी किया गया मोबाइल फोन बरामद किया हैं। एसएसपी का कहना है कि आरोपी युवक की गलफ्रेंड भी नशे की आदी है।

– सुनील तलवाड़