उपनल कर्मियों की लड़ाई लड़ेगा उक्रांद


ukrand

देहरादून: उपनल कर्मचारियों के भविष्य के प्रति नियमावली बनायी जाने सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तराखंड क्रांतिदल से जुड़े कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया तथा जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत आज दोपहर 12.00 बजे उत्तराखंड क्रांतिदल से जुड़े दर्जनों कार्यकर्ता संरक्षक बीडी रतूडी एंव महानगर अध्यक्ष संजय क्षेत्री के नेतृत्व में कचहरी रोड स्थित उक्रांद के केंद्रीय कार्यालय में एकत्र हुए जहां से उन्होंने राज्य सरकार के खिलाफ अक्रामक नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। उनका जुलूस शहर के विभिन्न मार्गो से होता हुआ जिला मुख्यालय पहुंचा।

जहां उक्रांद कार्यकर्ताओं ने उपनल कर्मचारियों के समर्थन मे अक्रामक नारेबाजी करते हुए राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की सभा को संबोधित करते हुए संजय क्षेत्री ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में इस समय लगभग 24 हजार युवा तथा पूर्व सैनिक अधिकारी उपनल के माध्यम से प्रदेश के राजकीय विभागों, सार्वजनिक निगमों, उपक्रमों, निकायों, जल संस्थान, जिला पंचायत, विकास प्राधिकरण केंद्र पोषित परियोजनाओं में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

उत्तराखंड राज्य बेरोजगारी व पलायन का दंश झेल रहा हैं तथा राज्य गठन के समय से ही प्रदेश में सत्तारूढ़ राजनीतिक दल पलायन व बेरोजगारी को रोकने के खोखले दावें करते रहे है। किंतु किसी भी राजनीतिक दल ने धरातल पर इसे गंभीरता से नहीं लिया। और न ही इस ओर कोई कार्य किया। प्रदेश में बेरोजगारों की भारी फौज खड़ी है जबकि राजकीय कार्यालय कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे हैं। प्रदेश में हजारों पद असृजित तथा मृत है। जिनको पुनः सृजित तथा जीवित करने की आवश्यकता है। प्रदर्शन के उपरांत प्रदर्शनकारियों ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को तीन सूत्रीय मांगपत्र प्रेषित किया।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।

– सुनील तलवाड़