महिलाओं का बच्चों सहित प्रदर्शन


रुद्रपुर: पिछले कई माह से वेतन न दे पाने से क्षुब्ध ऐरा कंपनी के मजदूरों के नन्हें- मुन्ने बच्चों एवं महिलाओं ने सहायक श्रमायुक्त (एएलसी) की बरखास्तगी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। मजदूरों ने सड़क पर उतरकर जमकर कंपनी प्रबंधन एवं एएलसी के खिलाफ नारेबाजी की।

बता दें कि ऐरा कंपनी के मजदूरों को माह मार्च से वेतन नहीं मिला है। जिसके चलते मजदूरों का परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है। मजदूरों के परिजनों ने पिछले कई दिनों से जिला प्रशासनिक अफसरों से मुलाकात कर वेतन दिलाने की मांग की,बावजूद उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

इसके बाद सहायक श्रमायुक्त को भी कई बार शिकायतें लिखित की गईं, लेकिन वहां भी उनका कोई समाधान नहीं निकाला गया। इससे श्रमिकों के क्षुब्ध नन्हें मुन्ने बच्चे,महिलाएं एवं मजदूर यूनियन संगठन के कार्यकर्ताओं ने सुबह 11 बजे अंबेडकर पार्क में एकत्र होकर सभा की।

सभा में एएलसी पर आरोप लगाते हुए उसकी बर्खास्तगी की मांग को पुरजोर ढंग से उठाया। सभा के बाद सभी ने एक स्वर में एएलसी को हटाने और उन्हें अविलंब वेतन दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया, नारेबाजी कर जमकर हंगामा बरपाया। विरोध प्रदर्शन के दौरान हिमानी, दिव्यांशु, दीपक, मनीषा, विशाल, मनीष, संध्या, नयनशी, सूरज, अभिषेक, पवन, कोमल, शीतल, धर्मवीर, रितेश, साक्षी, भरत जोशी आदि मौजूद रहे।