आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे वायरल वीडियो के बारे में , जिसे देख आप भी रह जायेगे दंग ! जी हाँ , वैसे तो आपने लड़ाई तो बहुत देखी होगी लेकिन आज हम अहम आपको शेर और भालू की लड़ाई के बारे में जो इन दिनों बहुत वायरल हो रही है।

viral video tiger

आपको बता दे कि महाराष्ट्र के तबोला नेशनल पार्क में कुछ ऐसा देखने को मिला है। जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। दरअसल सोशल पर एक रोमांचित करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बाघ और भालू की लड़ाई को दिखाया गया है। महाराष्ट्र के ताडोबा नेशनल पार्क का ये वीडियो है।

खबरों के मुताबिक , महाराष्ट्र में चंद्रपुर के तबोला नेशनल पार्क में शेर और भालू के बीच लड़ाई का यह वीडियो बम्बू फॉरेस्ट सफारी लोज के चीफ अक्षय कुमार ने बुधवार को रिकॉर्ड किया।

lion and bear fight

वीडियो में शेर और भालू एक दूसरे को दौड़ाते नजर आ रहे हैं। दोनों के बीच यह लड़ाई धीरे-धीरी उग्र हो जाती है। इस लड़ाई में शेर और भालू को कई चोटें आई हैं।

lion and bear fight

 

वीडियो वायरल होने पर बोम्बे फोरस्ट सफारी लॉज के चीफ नेचुरालिस्ट अक्षय कुमार बताते हैं कि बाघ करीब सात साल का था, उसका पार्क में अच्छा खासा दबदबा रहता है। इस दौरान एक भालू पानी की तलाश में बाघ के पाले में आ पहुंचा। इसपर बाघ ने हमला कर दिया।

lion and bear fight

उन्होंने आगे कहा कि आमतौर पर भालू इतने आक्रमक नहीं होते हैं लेकिन उस भालू ने बाग पर आक्रमक हमला कर उसे पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।

lion and bear fight

कुमार आगे कहते हैं कि बाग करीब पांच मिनट तक भालू को अपने कब्जे में लेने की कोशिश करता रहा लेकिन भालू के पलटवार के चलते वह ऐसा नहीं कर पाया। असल में यह लड़ाई करीब 15 मिनट तक चली। बाघ दहाड़ रहा था। यह एक गंभीर लड़ाई थी।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी  के साथ।