योगी कल माँ विन्ध्यवासिनी के दरबार में जाएंगे


मिर्जापुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान राम की नगरी अयोध्या के बाद कल मिर्जापुर स्थित विंध्य क्षेत्र की अधिष्ठात्री देवी माँ विन्ध्यवासिनी के दरबार में मत्था टेकने आ रहे हैं। जिला प्रशासन के सूत्रों ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री कल मिर्जापुर दौरे पर आ रहे हैं और करीब छह घंटे तक वह नगर में रहेंगे। उन्होंने बताया कि मण्डलीय समीक्षा बैठक के अलावा श्री योगी का मां विंध्यवासिनी देवी के दरबार में मत्था टेकने का मुख्य कार्यक्रम है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में थोड़ी तब्दीली की गई है और अब उनका हेलिकॉप्टर अष्टभुजा के हैलीपैड के स्थान पर पुलिस लाइन में उतरेगा। अष्टभुजा डाक बंगले में होने वाली बैठक अब आयुक्त दफ्तर में होगी। योगी आदित्यनाथ कल सुबह नौ बजे से तीन बजे तक यहां रहेंगे। इस दौरान विश्व प्रसिद्ध त्रिकोण यंत्र की परिक्रमा भी कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के जिले में आने की सूचना पर स्थानीय लोगों में उत्साह है।

लोगों को जिले के विकास के लिए मुख्यमंत्री द्वारा बड़ी योजना की घोषणा की उम्मीद है। लोगों को उम्मीद है कि श्री योगी दशकों से अधूरी पडी कई योजनाओं के बारे में घोषणा कर सकते हैंं। स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की मेडिकल कॉलेज की स्थापना की घोषणा को पंख लगने की सबसे ज्यादा चर्चा है।

मां विंध्यवासिनी देवी के दरबार में कुछ नई उपलब्धि हासिल हो सकती है। श्री योगी के मिर्जापुर आगमन के मद्देनजर जिला प्रशासन ने साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया है। भाजपा कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए नगर को दुल्हन की तरह सजा दिया है। तैयारी में विंध्याचल के पंडा पुरोहित भी पीछे नहीं हैं। धाम की गलियों में झंडा बैनर होल्डिंग लगाये गये है।

– (वार्ता)