पहले ऐसी प्रजाति वाला सांप आपने नहीं देखा होगा, जो उड़ा देगा आपके होश


सांप का नाम सुनते ही शरीर में रोंगटे खड़े हो जाते हैं। शरीर में ऐसा लगता है जैसे की अभी सांप आ कर हमारे शरीर पर चढ़ जाएगा। दुनिया में सांपों की प्रजातियों की कोई कमी नहीं है। अगर आप किसी एक प्रकार का सांप ढूंढने के लिए जाएंगे तो आपको अलग-अलग प्रजातियों के काफी सारे सांप मिल जाएंगे।

दुनिया में ऐसे भी कुछ सांप होते हैं जो कि अपने रंग-रूप में इतने अच्छे और सुंदर देखते हैं कि उन्हें देखते ही आपका मन करता है कि आप उन्हें अपने साथ घर ले जाएं। आज हम आपको एक ऐसे सांप के बारे में बताएंगे जो कि दुर्लभ है और ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी इलाके में पाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के टेरिटरी वाइल्डलाइफ पार्क के अनुसार यह सांप अविश्वसनीय रूप से ‘दुर्लभ जेनेटिक परिवर्तन’ वाला है।

एक स्थानीय नागरिक को यह दुर्लभ सांप जंगल से मिला था उसके बाद उस व्यक्ति ने उस सांप को पार्क में सौंप दिया था। बताय जा रहा है कि यह सांप बिल्कुल भी विषैला नहीं होता है और यह सांप ऑस्ट्रेलिया में ही पाय जाता है।

खबरों की माने तो इस सांप पर एक कुत्ते ने हमला कर दिया था लेकिन इस सांप को बचा लिया था। इस सांप को लोगों के देखने के लिए पार्क में रखा जाएगा।