झीरम हमला कांग्रेस की अंतर्कलह और वर्चस्व का नतीजा


Ziram Attack

रायपुर: झीरम घाटी नक्सल हमला रमन का ब्रम्हास्त्र था भूपेश बघेल के इस सनसनीखेज बयान पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने निशाना साधा है कौशिक ने कहा कि झीरमघाटी हमला किसी का ब्रम्हास्त्र नहीं था बल्कि यह कांग्रेस की अंतर्कलह और वर्चस्व का नतीजा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने जन्म से लेकर अब तक ऐसी ओछी राजनीति नहीं की है। बीजेपी की ऐसी सोच कभी नहीं रही।

बीजेपी प्रजातंत्र पर विश्वास करने वाली पार्टी है। देश के किसी राजनीतिक दल में यदि प्रजातंत्र का पालन किया जाता हैए तो बीजेपी ही इकलौती पार्टी है। धरमलाल कौशिक ने कहा कि झीरम घाटी नक्सल हमले से बीजेपी या बीजेपी सरकार का कोई लेना.देना नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस वक्त घटना घटी उस दौरान केंद्र में कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए की सरकार थी।

पूरे मामले की एनआईजी जांच यूपीए सरकार ने कराई तब से लेकर आज तक हम खुद चाहते हैं कि मामले का खुलासा हो। घटना के पीछे की कहानी उजागर हो जाए लेकिन यह अब तक नहीं हो सका है। भूपेश बघेल के बयानों पर टिप्पणी करते हुए कौशिक ने कहा कि उनके ऐसे बयानों से बीजेपी या रमन सिंह की सेहत में कोई असर पड़ने वाला
नहीं है।

बीजेपी अपने एजेंडे पर काम कर रही है। इधर पत्थर पत्थरबाजी की घटना को लेकर रमन सरकार को जिम्मेदार ठहराने वाले पीसीसी चीफ भूुपेश बघेल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए धरमलाल कौशिक ने कहा कि राजेश मूणत के खिलाफ फर्जी सीडी कांड के सामने आने के बाद उनके बंगले में जाकर नारेबाजी करने वाले पहले कांग्रेसी थे। कांग्रेसियों की नारेबाजी का जवाब बीजेपी युवा मोर्चा ने दिया था।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस हमारे कार्यकर्ताओं को बार.बार उकसाने की कोशिश कर रही है लेकिन हम अपने कार्यकर्ताओं को धैर्य के साथ रहने की समझाइश देते हैं। कौशिक ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस मुद्दाविहीन और नेतृत्वहीन पार्टी है। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं हैए जनाधार नहीं है और नेतृत्व भी नहीं है। इस तरह के हथकंडे अपनाकर ही कांग्रेसी जनता के बीच बने रहने की कोशिश में लगे हुए हैं।