http://hindi.catchnews.com/cricket-news-in-hindi/tomorrow-ms-dhoni-will-complete-500-international-match-his-career-against-england-121109.html

 

 

इंग्लैंड और भारत के बीच चल रहे 3 मैचों की T20 सिरीज की शुरुआत के पहले मैच में भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से मात दी। इसी बीच कल भारत और इंग्लैंड के साथ दूसरा T20 मैच शोफिया गार्डन में खेला जायेगा और इस मैच में धोनी मैदान पर आते ही एक नया इतिहास रच देंगे ?

आपको बता दे पिछले मैच में धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ कुलदीप यादव की गेंदों पर दो स्टंप्स कर T20 इंटरनेशनल क्रिकेट के 33 स्टंपिंग पूरे किए जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाडी कामरन अकमल के नाम पर दर्ज था।

 

धोनी ने उनका अकमल को पछाड़ कर रिकॉर्ड अपने नाम किया है। अब धोनी कल के मैच में एक और नया इतिहास रचने वाले है, साथ ही धोनी कल अपने इंटरनेशनल करियर में 500 मैच पूरे करने वाले हैं।

और कल धोनी मैदान पर उतरते ही अपने इंटरनेशनल करियर के 500 मैच पूरा कर लेंगे।टेस्ट मैच की बात करे तो धोनी ने अभी तक 90 टेस्ट मैच ही खेले है। जिसमे उन्होंने 4876 रन बनाये है। और 318 वनडे मैच खेल हैं जिसमें उनके 9967 रन हैं।

इसके साथ अगर धोनी के T20 करियर की बात करें तो वह कल 92वां मैच खेलेंगे। धोनी ने T20 में टीम इंडिया की तरफ से सबसे अधिक मैच खेले हैं।