न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज Ajaz Patel भारत में जन्में हैं और वह न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की आने वाली टेस्ट सीरीज में टीम में शामिल हुए हैं। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ यह सीरीज यूएई में खेली जाएगी।

New Zealand Cricket Team

घरेलू क्रिकेट में किया है अब तक Ajaz Patel ने शानदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड की घरेलू प्लंकेट  शील्ड में पिछले तीन सीज से Ajaz Patel ने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने हैं। साल 2017 में एजाज पटेल को घरेलू क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी बनाया गया है।

न्यूजीलैंड के 29 साल के एजाज पटेल भारत के मुंबई शहर में जन्में हैं। एजाज ने अब तक 9 मैचों में 21.52 की औसत से कुल 48 विकेट लिए हैं। एजाज ने अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया है।

न्यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सैंटनर की जगह Ajaz Patel को मिली है

न्यूजीलैंड के मुख्य स्पिनर मिचेल सैंटनर चोट से ठीक हो रहे हैं। सैंटनर को घुटने में चोट लगी थी। ऐसे में Ajaz Patel को स्पिन फ्रेंडली यूएई की विकेट पर टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला है।

न्‍यूजीलैंड के चयनकर्ता गैविन लारसेन  ने किया एलान

न्‍यूजीलैंड के चयनकर्ता गैविन लारसेन ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ घोषित 15 सदस्यीय टीम में Ajaz Patel चोटिल मिशेल सैंटनर की जगह लेंगे। उन्होंने कहा, ‘एजाज पिछले कुछ सीजन के दौरान घरेलू क्रिकेट में अपने दमदार प्रदर्शन से इस टीम में जगह के हकदार हैं।’ बकौल लारसने, ‘मिशेल पूरी तरह फिट नहीं है ऐसे में दोनों कलाई (टॉड एस्ले और ईश सोढ़ी) और अंगुली (पटेल) स्पिन विकल्प को यूएई की संभावित परिस्थितियों को देखते हुए टीम में रखना बेहतरीन है।’

चयनकर्ताओं ने साथ ही विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग के बैकअप के तौर पर टॉम ब्लंडेल को भी टीम में चुना है। न्‍यूजीलैंड की टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ 3 टेस्‍ट, 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

न्‍यूजीलैंड की इस प्रकार है 15 सदस्‍यीय टेस्‍ट टीम :

केन विलियम्‍सन (कप्‍तान), टोड एस्‍टल, टॉम ब्लेंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, जीत रावल, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग।