रोहित शर्मा की कप्तानी पारी (56 नाबाद) से मुंबई इंडियंस ने शनिवार को आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स पर 8 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। सुरेश रैना के नाबाद 75 रनों की मदद से चेन्नई ने 5 विकेट पर 169 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 2 गेंद शेष रहते 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। यह मुंबई की सात मैचों में दूसरी जीत है जबकि चेन्नई की यह सात मैचों में दूसरी हार है। लक्ष्य का पीछा कर रहे मुंबई को सूर्यकुमार यादव ने तेज शुरुआत दिलाई। मुंबई को पहला झटका हरभजनसिंह ने दिया जब उन्होंने सूर्यकुमार (44) को डीप मिडविकेट पर जडेजा के हाथं झिलवाया।

जडेजा ने डाइव लगाकर शानदार कैच लपका। सूर्यकुमार ने इविन लुईस के साथ पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। लुईस 47 रन बनाकर ब्रावो के शिकार बने, लेकिन इसके बाद रोहित टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। रोहित 33 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 56 और हार्दिक 16 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

कृणाल पांड्‍या ने मेजबान टीम को पहला झटका दिया जब उन्होंने शेन वॉटसन (12) को मयंक के हाथों झिलवाया। रायुडू अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वे अर्द्धशतक से चूके। वे 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 46 रन बनाकर कृणाल पांड्‍या की गेंद पर कटिंग को कैच थमा बैठे। मिचेल मैक्लेनाघन ने एक ओवर में दो विकेट लेकर चेन्नई के बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते कदमों को कुछ हद तक थामा। उन्होंने महेंद्रसिंह धोनी (26) को डीप कवर्स पर लुईस के हाथों झिलवाया। इसके बाद उन्होंने खतरनाक ड्‍वेन ब्रावो को खाता खोले बिना पैवेलियन की राह दिखाई। बिलिंग्स 3 रन बनाकर कटिंग के शिकार बने। रैना ने बुमराह की गेंद पर चौका लगाकर फिफ्टी पूरी की थी।

वे 47 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 75 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मैच के लिए मुंबई इंडियंस की टीम में दो बदलाव हुए हैं। किरोन पोलार्ड की जगह इस मैच में जेपी ड्यूमनी को जगह मिली है। वहीं मुस्तफिजुर की जगह बेन कटिंग को प्लेइंग 11 में मौका मिला है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मुकाबले के लिए प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है। आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2018 में शनिवार को आमने-सामने होंगी।

इनके बीच खेले गए रोमांचक प्रारंभिक मुकाबले के बाद दोनों टीमों का भाग्य एकदम अलग-अलग रहा। चेन्नई जहां 6 मैचों के बाद 10 अंकों के साथ नंबर वन है, वहीं मुंबई मात्र 2 अंकों के साथ अंतिम पायदान पर है। चेन्नई अभी तक मात्र 1 मैच हारा है और इस वक्त उसके सभी खिलाड़ी लय में नजर आ रहे हैं। अंबाती रायुडू से पारी की शुरुआत कराना टीम के लिए शुभ साबित हो रहा है और कप्तान महेंद्रसिंह धोनी जबर्दस्त फॉर्म में आ चुके हैं। ड्‍वेन ब्रावो कभी भी खतरनाक साबित हो जाते हैं। इस टूर्नामेंट में सुरेश रैना का शानदार रिकॉर्ड रहा है। कप्तान धोनी गेंदबाजी में भी अपने संसाधनों का सही इस्तेमाल कर रहे हैं।

टीमें – चेन्नई सुपर किंग्स : शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, महेंद्रसिंह धोनी (कप्तान), सैम बिलिंग्स, रवींद्र जडेजा, ड्‍वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर।

मुंबई इंडियंस : सूर्यकुमार यादव, इविन लुईस, ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), कृणाल पांड्‍या, जेपी ड्यूमिनी, हार्दिक पांड्‍या, मिचेल मैक्लेनाघन, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह, बेन कटिंग।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।