भारतीय चयनकर्ता गुरूवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिये राष्ट्रीय टीम का चयन करने उतरेंगे जिसमें टेस्ट विकेटकीपर रिषभ पंत को बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल करने को लेकर सभी की निगाहें होंगी।

rishabh

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज 21 अक्टूबर से शुरू होगी जिसका पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) में एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति में देवांग गांधी, शरणदीप सिंह, जतिन परांजपे और गगन खोड़ शामिल हैं।

ind vs pak

महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपर के रूप में वनडे टीम में खेलना तय है ऐसे में पंत को बतौर बल्लेबाज राष्ट्रीय टीम में जगह दी जा सकती है। हालांकि पंत को यदि टीम में मौका दिया गया तो दिनेश कार्तिक को बाहर बैठना पड़ सकता है।

dinesh and rishabh

कार्तिक का इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दो टेस्टों में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था जबकि एशिया कप में पंत ने प्रभावित किया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से वापसी करने वाले नियमित कप्तान विराट कोहली को संभवत: वनडे सीरीज में आराम दिया जा सकता है।

विराट को कलाई में चोट है और वह एशिया कप में भी नहीं खेले थे, ऐसे में उपकप्तान रोहित शर्मा को एक बार फिर कप्तानी का जिम्मा सौंपा जा सकता है। वैसे भी भारतीय टीम की निगाहें फिलहाल आस्ट्रेलिया दौरे पर हैं और विराट अहम सीरीज से पहले पूरी तरह फिट होना चाहेंगे।

Virat-Kohli

विराट के बाहर रहने और केदार जाधव के हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर होने की स्थिति में अंबाटी रायुडू को टीम में जगह मिलना तय माना जा रहा है। इसके अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की भी वापसी की उम्मीद है। दोनें गेंदबाजों को विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया है।

jasprit-bumrah-and-bhuvneshwar-kumar