भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से टेस्ट सीरीज शुरू होनी है जिसमें पहले टेस्ट मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाना है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पहले तीन मैचों के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम के 18 खिलाडिय़ों को टीम के लिए चुन लिया है।

Indian Cricket Team

इसके बाद चयनकर्ता यह सोच रहे हैं कि पहले तीन टेस्ट मैचों में भारतीय टीम में किन 11 खिलाडिय़ों को जगह दें। वह यह भी सोच रहे हैं कि भारतीय टीम के ओपनर के रुप में किन बल्लेबाजों को मौका दिया जाए। तो वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ओपनर के रुप में इन दो बल्लेबाजों को लेकर अपनी राय दी है।

Indian Cricket Team

इंग्लैंड के दौरे पर फ्लॉप रहे हैं Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan

बता दें कि अब तक इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के सलामी अपोनर बल्लेबाज Shikhar Dhawan कुछ खास प्रदर्र्शन नहीं कर पाए हैं। तो वहीं एसेक्स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी शिखर धवन फ्लॉप रहे हैं। एसेक्स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल और मुरली विजय ने अद्र्धशतक ठोका था।

 

केएल राहुल को लेकर यह बड़ा बयान दिया सौरव गांगुली ने

Sourav Ganguly

केएल राहुल के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में कहा कि, ” भारतीय टीम मैनजेमैंट को विजय और राहुल के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। मैं सलामी जोड़ी के रूप में मैं विजय और राहुल को भेजना के लिए समर्थन करता हूं।”

KL Rahul and Murli Vijay

बर्मिंघम टेस्ट में शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा के लिए KL Rahul बने खतरा

Shikhar Dhawan ने विदेशी जमीन पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है

Shikhar Dhawan

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के गब्बर यानी Shikhar Dhawan ने भारतीय जमीन पर टेस्ट क्रिकेट में बहुत जबरदस्त प्रदर्शन किया है लेकिन वह विदेशी जमीन पर फ्लॉप रहे हैं।

Shikhar Dhawan

इससे पहले धवन ने ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर तीन टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने छह पारियों में 167 रन बनाए हैं। तो वहीं शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज में छह पारियों में महज 108 रन और 138 रन ही बनाए हैं।

Shikhar Dhawan

शिखर धवन पहुंचे अपनी करियर की सबसे सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग पर