भारतीय कप्तान विराट कोहली ने युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को अछ्वुत प्रतिभा बताते हुये कहा है कि उसकी किसी से तुलना नहीं की जानी चाहिये। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट की पूर्व संध्या पर गुरूवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा,’ इस खिलाड़ी में अछ्वुत प्रतिभा है और इस बात को हम सभी ने देखा है।

kohli

हम सभी मानते हैं कि उसे ऊंचे स्तर की क्रिकेट में खेलना चाहिये और वह अपने पहले मैच के प्रदर्शन को दोहरा सकता है। वह हमेशा सीखने को उत्सुक रहता है और उसके पास एक अच्छा दिमाग है।’ पृथ्वी ने राजकोट में अपने पदार्पण टेस्ट में ऐतिहासिक शतक ठोका था।

prithvi

कप्तान ने मुंबई के इस युवा बल्लेबाज की भरपूर सराहना करते हुये कहा,’ वह परिस्थितियों को अच्छी तरह समझता है और हमें उसकी तुलना किसी अन्य खिलाड़ी से नहीं करनी चाहिये।

Prithvi-Shaw (1)

हमें उसे ऐसी स्थिति में नहीं डालना चाहिये जहां वह किसी तरह का दबाव महसूस करे। उसे खुलकर खेलने देना चाहिये जहां वह क्रिकेट का मत्रा ले सके और एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में तैयार हो सके।’

prithvi-shaw (2)

पृथ्वी भारत ए टीम का लगातार सदस्य रहा है और उसने इस साल आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से लगातार ओपनिंग की थी। उसने अपनी कप्तानी में भारत को 2018 के अंडर-19 विश्वकप में खिताबी जीत दिलाई थी।

विराट ने कहा,’ ये परिस्थितियां एक बड़ा कारण है जहां उसने अपने खेल को सीखा है। भारत ए और इस तरह के अन्य मैचों में अंतरराष्ट्रीय परिस्थितियां होती हैं जो आगे चलकर सीनियर टीम के साथ खेलते हुये दिखाई देती हैं।’