अगर Cricket का नाम आता है तो सबसे पहले हमारे मन में ख्याल आता है इंडियन क्रिकेट टीम के बारे में। और टीम के कई दिग्गज सितारें जैसे महेंद्र सिंह धोनी,विराट कोहली। वैसे बता दें कि क्रिकेट टूर्नामेंट्स के अलावा गली क्रिकेट भी होते हैं। जो हर कोई शायद बहुत पसंद भी करता है।

लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई बड़ा सा समुद्र हो और उस समुद्र के बीचों-बीच कोई क्रिकेट खेल रहा हो। तब मन में केवल एक ही प्रश्न आता है कि ऐसा क्रिकेट खेलने की कोई सोच भी कैसे सकता है। जहां चारों ओर पानी ही पानी हो। लेकिन दुनिया में ऐसी बहुत सी जगह होती हैं जहां पर यह अजीबो-गरीब करनामे होते हैं जो हमारी सोच से काफी ज्यादा परे भी होते हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लोग समुद्र के बीचों-बीच क्रिकेट खेल रहे हैं। और क्रिकेट का भरपूर आनंद ले रहे हैं। लेकिन आपके लिए इस बात पर यकीन कर पाना काफी मुश्किल होगा।

इस वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि कुछ लोग समुद्र के बीचों-बीच क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देंगे। और ये समुद्र चारों ओर से घिरे हुए है। बता दें कि ये वीडियो आईलैंड का है जो न्यूजीलैंड में है। जब इस समुद्र में पानी की लहरें कम होती है तो एक आईलैंड उभरकर आ जाता है। इस आईलैंड को सबमरीन आईलैंड कहा जाता है। ये समुद्र सबरीन के आकार का है।

यह केवल साल में एक बार उस वक्त दिखाई देता है जब इस समुद्र में लहरों का दबाव सबसे कम होता है। ये आईलैंड रेत का है इसलिए समुद्र के बीच यह क्रिकेट पिच की तरह दिखाई देता है। अब तो मानते है ना एक दम अजीबो-गरीब।

स्कूबा डाइविंग करने आते हैं इस 5000 साल पुराने समुद्र के नीचे बने मंदिर में टूरिस्ट