भारत औैर इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है जिसमें पहला मैच इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेला गया जिसे इंग्लैंड ने 31 रन से जीत लिया।

england cricket team

भारत और इंग्लैंड के दौैरे के दौरान दोनों ही टीमों के कप्तानों Virat Kohli औैर जो रूट के बीच ‘माइक ड्रॉप’ कांट्रोवर्सी चल रही है। हैरान करने वाली तो अब यह बात है कि इन दोनों कप्तानों के बीच चल रही माइक ड्रॉप कांट्रोवर्सी में अब आईसीसी भी खूद गया है।

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को दी करारी हार

england team

बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया जिसमें भारत को 31 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा है। भारत की हार के बाद आईसीसी ने ट्वीट के जरिए इस विवाद में अपना रूख बिल्कुल साफ बताया है।

आईसीसी भी उतरा ‘माइक ड्रॉप’ कांट्रोवर्सी में

 Virat Kohli, Joe Root

आईसीसी ने ट्वीटर के जरिए एक फोटो पोस्ट की है जिसमें मुठ्ठी बंद हाथ और माइक्रो फोन नजर आ रहा है और इसका कैप्शन दिया गया है रूट आउट। इस तस्वीर में रूट और Virat Kohli एक दूसरे से बात करते हुए नजर आ रहे हैं और इसमें दिखाया गया है जैसे रूट के दाएं हाथ से माइक गिर रहा है।

माइक ड्रॉप एक्शन किया था जो रूट ने

 Virat Kohli, Joe Root

जो रूट ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज मे विजयी शतक लगाने के बाद बल्ला गिराते हुए ‘माइक ड्रॉप’ एक्शन किया था। बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन जब Virat Kohli ने डायरेक्ट थ्रो करके रूट को आउट किया था तो जोश में आकर कोहली ने भी ‘माइक ड्रॉॅप’ एक्शन पर अपना जवाब दिया था। विराट का यह जवाब स्थानीय फैंस और पूर्व क्रिकेटरों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था।

 Virat Kohli

आईसीसी ने Virat Kohli को किया ‘माइक ड्रॉप’ मामले में ट्रोल

 Virat Kohli

आईसीसी ने अब इस ट्वीट के जरिए ‘माइक ड्रॉप’ कांट्रोवर्सी में Virat Kohli को ट्रोल किया तो भारतीय फैंस को अच्छा नहीं लगा और वह आईसीसी पर भड़क गए। भारतीय फैंस ने आईसीसी का जमकर मजाक उड़ाया है।

आईसीसी पर भारतीय फैंस भड़के

ICC

इस माइक ड्रॉप कांट्रोवर्सी में एक यूजर ने लिखा, ‘इस तरह का ट्‍वीट करना आईसीसी का यह कदम मूर्खतापूर्ण है। आमतौर पर फैंस ऐसा काम करते हैं, मेरा मानना है कि आईसीसी ने अपना स्तर खो दिया है।’