लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

कप्तान विराट कोहली के लिए यह दिग्गज खिलाड़ी करेगा World Cup 2019 में नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी

आईसीसी World Cup 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाना है जिसमें 1 साल से भी कम का समय रह गया है। यही वजह है कि सारी ही टीमों ने अपनी तैयारियां तेजी से शुरू कर दी हैं।

आईसीसी World Cup 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाना है जिसमें 1 साल से भी कम का समय रह गया है। यही वजह है कि सारी ही टीमों ने अपनी तैयारियां तेजी से शुरू कर दी हैं। आज हम आपको वर्ल्डकप 2019 में भारतीय टीम के मध्यक्रम के बारे में बताएंगे।

5 87

नंबर-6 एमएस धोनी

4 102

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज हैं। धोनी ने वनडे क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए हुए हैं। धोनी टीम में किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

https://www.instagram.com/p/BnAyMQfAWjn/?hl=en&tagged=bcci

लेकिन कप्तान विराट कोहली धोनी को World Cup 2019 में टीम में एक महत्वपूर्ण फिनिशन के रूप में भूमिका देंगे। एमएस धोनी को वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे सफल और महान फिनिशर माना जाता है।

नंबर-5 अंबाती रायडू

3 120

भारतीय टीम के बल्लेबाज अंबाती रायडू एक नियमित मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। दिग्गज बल्लेबाज रायडू घरेलू क्रिकेट में पुरानी गेंद से बहुत अच्छी बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। यही वजह है कि वर्ल्डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उन्हें कप्तान कोहली के अहम जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

https://www.instagram.com/p/BjM-lrKjLFt/?hl=hi&taken-by=ambati.rayudu23

अंबाती रायडू ने इस साल आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था उसके बाद उन्हें भारतीय टीम में हिस्सा दिया गया था लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद वह टीम से बाहर हो गए थे। World Cup 2019 में अंबाती रायडू नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

नंबर-4 केएल राहुल

2 147

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज केएल राहुल देश के सबसे होनहार युवा बल्लेबाजों में से एक हैं। केएल राहुल नियमित सलामी बल्लेबाज हैं लेकिन भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा के रुप में एक जबरदस्त जोड़ी भी हैं।

https://www.instagram.com/p/BnAvp8ngLk7/?hl=en&tagged=bcci

ऐसे में कप्तान विराट कोहली World Cup 2019 ने केएल राहुल को मध्यक्रम में नंबर 4 पर अजमा सकते हैं।

नंबर-3 विराट कोहली

1 163

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली वर्तमान समय में दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठï बल्लेबाज हैं। विराट कोहली World Cup 2019 में भारतीय टीम में सबसे महत्वपूर्ण नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे। बता दें कि क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट में भारतीय टीम का पूरा बल्लेबाजी क्रम कप्तान विराट कोहली के आस-पास की होगा।

https://www.instagram.com/p/BnAR03jnw9M/?hl=en&tagged=bcci

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।