BREAKING NEWS

कस्टोडियल डेथ केस : बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को उम्रकैद◾सरकार मजबूत, सुरक्षित और समावेशी भारत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है : राष्ट्रपति कोविंद ◾दाऊद से पूछताछ कर चुके अधिकारी का खुलासा, 'डॉन' ने कुबूल कर लिया था अपराध ◾लखनऊ में बड़ा हादसा : 29 बारातियों से भरा वाहन नहर में गिरा, 7 बच्चे लापता◾तीन दिन बाद फिर घटे डीजल के दाम, पेट्रोल स्थिर !◾PM मोदी पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कल पहुंचेंगे रांची ◾कांग्रेस तथा कुछ अन्य विपक्षी दल नहीं हुए बैठक में शामिल◾AAP ने विधानसभा अध्यक्ष से की BJP में शामिल हुए अपने 2 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग ◾एक साथ चुनाव कराने पर विचार करने के लिए समिति गठित करेंगे प्रधानमंत्री : सरकार ◾AICC ने कर्नाटक कांग्रेस की वर्तमान कमेटी को भंग करने का किया फैसला - के सी वेणुगोपाल ◾मुखर्जी नगर हमला मामला : केजरीवाल ने उच्च न्यायालय की टिप्पणी का किया स्वागत ◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का ज्यादातर पार्टियों ने किया समर्थन, वाम दलों और ओवैसी ने किया विरोध ◾मुखर्जी नगर मामले में उच्च न्यायालय ने कहा, दिल्ली पुलिस का हमला बर्बरता का उदाहरण ◾सनी देओल का चुनावी खर्च 70 लाख रूपये की सीमा से ‘ज्यादा’, नोटिस जारी◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर समिति बनाएंगे PM मोदी : राजनाथ सिंह◾Top 20 News - 19 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾बच्चों की मौत मामला , हर्षवर्धन ने बिहार में 5 चिकित्सा टीमें भेजी ◾बिहार में AES से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़ कर 115 हुई ◾संसद भवन में 'एक देश एक चुनाव' पर सर्वदलीय बैठक शुरू◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होगी कांग्रेस : सूत्र ◾

क्रिकेट केसरी

विदर्भ ट्रॉफी जीतने से 4 विकेट दूर

नागपुर : रणजी चैंपियन विदर्भ ईरानी कप जीतने से मात्र चार विकेट दूर रह गया है। विदर्भ ने शेष भारत के खिलाफ ईरानी कप मुकाबले में शनिवार को चौथे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट पर 800 रन पर घोषित करने के बाद शेष भारत के छह विकेट 236 रन पर गिरा दिए। विदर्भ ने पांच विकेट पर 702 रन से आगे खेलते हुए सात विकेट पर 800 रन पर अपनी पारी घोषित की। शेष भारत अभी विदर्भ के स्कोर से 564 रन पीछे है जबकि उसके चार विकेट बाकी हैं। रणजी खिताब जीत चुके विदर्भ का अब ईरानी कप पर भी कब्जा सुनिश्चित हो गया है। शेष भारत की तरफ से युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने 64 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाये।

कप्तान करुण नायर मात्र 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ओपनर रवि कुमार समर्थ अपना खाता भी नहीं खोल सके। मयंक अग्रवाल ने 11 रन बनाये जबकि केएस भरत शून्य पर पवेलियन लौट गए। शेष भारत ने अपने छह विकेट 28 वें ओवर तक मात्र 98 रन पर गंवा दिए थे लेकिन हनुमा विहारी और जयंत यादव ने सातवें विकेट की अविजित साझेदारी में 138 रन जोड़कर टीम को पतन से बचा लिया। हनुमा 171 गेंदों पर नाबाद 81 रन में अब तक 10 चौके लगा चुके हैं जबकि जयंत ने 147 गेंदों पर नाबाद 62 रन में नौ चौके लगाए हैं।

विदर्भ को रणजी चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी ने 13 ओवर में मात्र 46 रन देकर चार विकेट झटके। इससे पहले विदर्भ ने कल के पांच विकेट पर 702 रन से आगे खेलना शुरू किया और अपनी पारी में 98 रन का इजाफा कर अपनी पारी सात विकेट पर 800 रन पर घोषित कर दी। अपूर्व वानखेड़े ने 99 रन से आगे खेलते हुए अपना शतक पूरा किया और 221 गेंदों में 16 चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 157 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शेष भारत के लिये तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल 36 ओवर में 91 रन पर दो विकेट लेकर सफल रहे हैं।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें।