BREAKING NEWS

संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾महाराष्ट्र में 5 साल के लिए शिवसेना का ही होगा मुख्यमंत्री : संजय राउत◾इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और विश्वासघात मामले में आरोप तय◾सत्यपाल मलिक बोले- अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में केवट-शबरी की भी हों मूर्तियां, ट्रस्ट को लिखूंगा चिट्ठी◾झारखंड चुनाव: भाजपा के 'बागी' सरयू राय के बहाने नीतीश ने 'तीर' से साधे कई निशाने◾अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾

क्रिकेट केसरी

विदर्भ ट्रॉफी जीतने से 4 विकेट दूर

 match

नागपुर : रणजी चैंपियन विदर्भ ईरानी कप जीतने से मात्र चार विकेट दूर रह गया है। विदर्भ ने शेष भारत के खिलाफ ईरानी कप मुकाबले में शनिवार को चौथे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट पर 800 रन पर घोषित करने के बाद शेष भारत के छह विकेट 236 रन पर गिरा दिए। विदर्भ ने पांच विकेट पर 702 रन से आगे खेलते हुए सात विकेट पर 800 रन पर अपनी पारी घोषित की। शेष भारत अभी विदर्भ के स्कोर से 564 रन पीछे है जबकि उसके चार विकेट बाकी हैं। रणजी खिताब जीत चुके विदर्भ का अब ईरानी कप पर भी कब्जा सुनिश्चित हो गया है। शेष भारत की तरफ से युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने 64 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाये।

कप्तान करुण नायर मात्र 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ओपनर रवि कुमार समर्थ अपना खाता भी नहीं खोल सके। मयंक अग्रवाल ने 11 रन बनाये जबकि केएस भरत शून्य पर पवेलियन लौट गए। शेष भारत ने अपने छह विकेट 28 वें ओवर तक मात्र 98 रन पर गंवा दिए थे लेकिन हनुमा विहारी और जयंत यादव ने सातवें विकेट की अविजित साझेदारी में 138 रन जोड़कर टीम को पतन से बचा लिया। हनुमा 171 गेंदों पर नाबाद 81 रन में अब तक 10 चौके लगा चुके हैं जबकि जयंत ने 147 गेंदों पर नाबाद 62 रन में नौ चौके लगाए हैं।

विदर्भ को रणजी चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी ने 13 ओवर में मात्र 46 रन देकर चार विकेट झटके। इससे पहले विदर्भ ने कल के पांच विकेट पर 702 रन से आगे खेलना शुरू किया और अपनी पारी में 98 रन का इजाफा कर अपनी पारी सात विकेट पर 800 रन पर घोषित कर दी। अपूर्व वानखेड़े ने 99 रन से आगे खेलते हुए अपना शतक पूरा किया और 221 गेंदों में 16 चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 157 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शेष भारत के लिये तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल 36 ओवर में 91 रन पर दो विकेट लेकर सफल रहे हैं।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें।