BREAKING NEWS

पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾

अफगानिस्तान ने बनाया विश्व रिकार्ड

देहरादून : सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जाजई की नाबाद 162 रन की धमाकेदार पारी के दम पर अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां तीन विकेट पर 278 रन बनाये जो इस प्रारूप में नया रिकार्ड है। जाजई ने 62 गेंदों का सामना करके 11 चौके और रिकार्ड 16 छक्के लगाये।

उन्होंने उस्मान गनी (73) के साथ पहले विकेट के लिये 236 रन जोड़े जो टी20 अंतरराष्ट्रीय में किसी भी विकेट के लिये नया रिकार्ड है। गनी की 48 गेंद की पारी में सात चौके और तीन छक्के शामिल हैं। जाजई केवल दस रन से आरोन फिंच के टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक स्कोर (172 रन) के रिकार्ड से चूक गये लेकिन उनकी पारी की बदौलत अफगानिस्तान इस प्रारूप में सर्वोच्च स्कोर का आस्ट्रेलिया का रिकार्ड तोड़ने में सफल रहा।

आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ 2016 में पल्लेकल में तीन विकेट पर 263 रन बनाये थे। फिंच और डी आर्शी शार्ट का 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले विकेट के लिये 223 रन की साझेदारी का रिकार्ड हालांकि टूट गया है। अब यह रिकार्ड जाजई और गनी के नाम पर है। जाजई ने अपनी पारी में 16 छक्के जड़कर फिंच का इंग्लैंड के खिलाफ 2013 में साउथम्पटन में 14 छक्के लगाने का रिकार्ड भी तोड़ा। जाजई ने अपनी पारी में 140 रन केवल चौके और छक्कों से जुटाये और यह भी नया रिकार्ड है।

इससे पहले फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गयी 156 रन की पारी में 128 रन चौके और छक्कों से बनाये थे। अफगानिस्तान की पारी में कुल 22 छक्के लगे और यह भी टी20 अंतरराष्ट्रीय में नया रिकार्ड है। इससे पहले यह रिकार्ड वेस्टइंडीज और भारत (दोनों 21) के नाम पर था।