BREAKING NEWS

क्यों बेटे के लिए इस्तीफा देने को तैयार हुई भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी, जानिए क्या है पूरी खबर◾यूपी: PM मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ किया डिजिटल संवाद, जानिए उनकी बातचीत की अहम बातें◾अखिलेश ने किया चुनावी वादा, बोले- 300 यूनिट मुफ्त बिजली लेने वाले कल से कराएं अपना पंजीकरण◾भगवंत मान होंगे AAP के CM उम्मीदवार, 'जनता चुनेगी अपना सीएम' पोल में दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू ◾UP विधानसभा चुनाव: सियासी दलों के बीच छिड़ी सुरों की जंग, जानिए कैसे गीतों के सहारे प्रचार कर रही हैं पार्टियां◾'ज़िंदगी झंड बा-फिर भी घमंड बा', रवि किशन के वायरल Video पर नवाब मलिक का तंज◾सुरक्षा चूक: जांच कमेटी की अध्यक्ष जस्टिस इंदु मल्होत्रा के बाद SC के वकील को फिर मिली धमकी, जानें मामला ◾पंजाब चुनाव से पहले ED का बड़ा एक्शन, चन्नी के भतीजे समेत 10 जगहों पर की छापेमारी, अमरिंदर बोले... ◾5 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर हुई डिजिटल प्रचार की शुरुआत, पार्टियों में छिड़ी 'थीम सॉन्ग्स' की जंग ◾UP election: ग्रामीण इलाकों में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कांग्रेस करेगी 'प्रतिज्ञा चौपाल' का आयोजन ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्पीच में पड़ा खलल, राहुल ने ली चुटकी, बोले- टेलीप्रॉम्प्टर भी नहीं झेल पाया झूठ ◾यूपी: AIMIM ने बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी को प्रयागराज से चुनावी मैदान में उतारा, मिलेगी कड़ी टक्कर◾UP: हरिद्वार विवाद से अलीगढ़ प्रशासन ने लिया सबक, प्रस्तावित धर्म संसद की अनुमति देने से किया इनकार ◾Today's Corona Update : देश में गिरने लगा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में ढाई लाख से कम नए केस ◾दिल्ली: गाजीपुर में RDX मिलने के बाद सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए पुख्ता, गणतंत्र दिवस पर तीसरी आंख रखेगी नजर◾World Coronavirus : वैश्विक स्तर पर कोरोना मामलों में वृद्धि, 33.02 करोड़ से ऊपर पहुंचा आंकड़ा◾देश के कई हिस्सों में सर्दी का सितम जारी, मैदानी इलाकों को अभी नहीं मिलेगी शीतलहर से राहत◾UP चुनाव को लेकर PM मोदी वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं से आज करेंगे वर्चुअल संवाद, देंगे यह मंत्र◾पंजाब विधानसभा चुनाव में CAPF की 1,050 कंपनी तैनात करने की मांग ◾पंजाब विधान सभा चुनाव - गठबंधन तय लेकिन सीटों को लेकर अभी तक नहीं हो पाया है अंतिम फैसला ◾

भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय क्रिकेटर्स ने की जमकर तारीफ कहा-Boys Played Really Well

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले के बारह दिन बाद भारतीय वायु सेना आईएएफ के कई लड़ाकू विमानों ने मंगवार की सुबह नियंत्रण रेखा पार पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बालाकोट सेक्टर में आतंकी ठिकानों पर हमला किया है और उन्हें पूरी तरह से तबाह कर दिया है। पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया था उसमें 40 जवानों की जान चली गई थी। अब भारतीय वायु सेना ने पुलवामा हमले के दो हफ्ते बाद आतंकियों के ठिकानों पर हमला किया है।

\"\"

भारतीय वायुसेना के सूत्रों के अनुसार से यह बताया गया है कि भारतीय वायुसेना ने एलओसी को पार करके 12 मिराज के 2000 विमानों की मदद से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तहस-नहस कर दिया है। खबरों के अनुसार भारतीय सेना ने इस हमले के दौरान आतंकियों के ठिकानों पर 1000 किलो बम गिराया गया है। भारतीय वायु सेना ने इस कार्रवाई में मिराज विमान का इस्तेमाल किया है।

\"\"  

एयरफोर्स ने 21 मिनट तक एयर स्ट्राइक चलाई हैं और इसमें जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैएबा, हिजबुल मुजाहिद्दीन के कैंप को तबाह कर दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस कार्रवाई में 200 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया गया है। पाकिस्तान में घुसकर भारतीय वायुसेना ने जैश के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में ठिकानों को तबाह किया है।

  \"\"

भारतीय वायु सेना ने जैश के क्ट्रोल रूम अल्फा-3 को भी इस एयर स्ट्राइक में तबाह कर दिया है। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट की तरफ से यह एक्शन किया था। पाकिस्तान के एबटाबाद के पास में बालाकोट स्थिति है। मुजफ्फराबाद में यह स्ट्राइक सुबह 3.48 बजे से 3.55 बजे तक हुई और चकोटी में सुबह 3.58 बजे से 4.04 बजे तक हुई थी।

इन खिलाडिय़ों ने की इंडियन फोर्स की जमकर तारीफ

भारतीय वायुसेना की इस एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाडिय़ों ने सेना की जमकर तारीफ की है। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आकाश चोपड़ा, मोहम्मद कैफ और युजवेंद्र चहल इन सभी खिलाडिय़ों ने इंडियन एयरफोर्स को सलाम किया है।

\"\"

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, ब्यॉज प्लेड वेल सुधर जाओ वरना सुधार देंगे। एयर स्ट्राइक।

\"\"

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/virendersehwag/status/1100254915010666496

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने ट्वीट में लिखा, जय हिंद, इंडिया एयर स्ट्राइक, एक बार फिर से एयर स्ट्राइक।

\"\"

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/GautamGambhir/status/1100249948552155136

आकाश चोपड़ा

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा, जय हिंद, लेकिन अगली बार पुलवामा और उरी जैसी घटनाओं के होने से पहले ही आतंकवाद के खिलाफ इस तरह की स्ट्राइक कर उनका सफाया कर दिया जाना चाहिए।

\"\"

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट:https://twitter.com/cricketaakash/status/1100269470122209280

मोहम्मद कैफ

क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए लिखा, इंडियन एयरफोर्स को मेरा सलाम, शानदार।

\"\"

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट:https://twitter.com/MohammadKaif/status/1100261200703688704

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने ट्वीट में लिखा, इंडियन एयरफोर्स बहुत हार्ड, बहुत हार्ड।

\"\"

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/yuzi_chahal/status/1100253015724969985