BREAKING NEWS

UP चुनाव: सपा-रालोद आई एक साथ, क्या राज्य में बनेगी डबल इंजन की सरकार, रैली में उमड़ा जनसैलाब ◾बेंगलुरु का डॉक्टर रिकवरी के बाद फिर हुआ कोरोना पॉजिटिव, देश में ओमीक्रॉन के 23 मामलों की हुई पुष्टि ◾समाजवादी पार्टी पर PM मोदी का हमला, बोले-'लाल टोपी' वालों को सिर्फ 'लाल बत्ती' से मतलब◾पीेएम मोदी ने पूर्वांचल को दी 10 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात, सपा के लिए कही ये बात◾सदन में पैदा हो रही अड़चनों के लिए सरकार जिम्मेदार : मल्लिकार्जुन खड़गे◾UP चुनाव में BJP कस रही धर्म का फंदा? आनन्द शुक्ल बोले- 'सफेद भवन' को हिंदुओं के हवाले कर दें मुसलमान... ◾नगालैंड गोलीबारी केस में सेना ने नगारिकों की नहीं की पहचान, शवों को ‘छिपाने’ का किया प्रयास ◾विवाद के बाद गेरुआ से फिर सफेद हो रही वाराणसी की मस्जिद, मुस्लिम समुदाय ने लगाए थे तानाशाही के आरोप ◾लोकसभा में बोले राहुल-मेरे पास मृतक किसानों की लिस्ट......, मुआवजा दे सरकार◾प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को दी कड़ी नसीहत-बच्चों को बार-बार टोका जाए तो उन्हें भी अच्छा नहीं लगता ...◾Winter Session: निलंबन वापसी के मुद्दे पर राज्यसभा में जारी गतिरोध, शून्यकाल और प्रश्नकाल हुआ बाधित ◾12 निलंबित सदस्यों को लेकर विपक्ष का समर्थन,संसद परिसर में दिया धरना, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित ◾JNU में फिर सुलगी नए विवाद की चिंगारी, छात्रसंघ ने की बाबरी मस्जिद दोबारा बनाने की मांग, निकाला मार्च ◾भारत में होने जा रहा कोरोना की तीसरी लहर का आगाज? ओमीक्रॉन के खतरे के बीच मुंबई लौटे 109 यात्री लापता ◾देश में आखिर कब थमेगा कोरोना महामारी का कहर, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के इतने नए मामलों की हुई पुष्टि ◾लोकसभा में न्यायाधीशों के वेतन में संशोधन की मांग वाले विधेयक पर होगी चर्चा, कई दस्तावेज भी होंगे पेश ◾PM मोदी के वाराणसी दौरे से पहले 'गेरुआ' रंग में रंगी गई मस्जिद, मुस्लिम समुदाय में नाराजगी◾ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली फिर हो जाएगी लॉकडाउन की शिकार? जानें क्या है सरकार की तैयारी ◾यूपी : सपा और रालोद प्रमुख की आज मेरठ में संयुक्त रैली, सीट बटवारें को लेकर कर सकते है घोषणा ◾दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज, प्रदूषण को कम करने के लिए किया जा रहा है पानी का छिड़काव ◾

आईपीएल में ख़राब प्रदर्शन के बाद इन खिलाड़ियों का विश्वकप 2019 में खेलना है मुश्किल

हम सब जानते है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री 2019 विश्व कप को लेकर युवाओ को ज्यादा मौके दे रहे है।2019 विश्व कप को अब ज्यादा देर नही है, अब इसमे सिर्फ 15 महीने ही दूर है।

\"india

इंग्लैंड मे होने वाला यह विश्व कप 1992 मे हुए विश्व कप की तरह ही खेला जाएगा।यानि सभी 10 टीमें एक ही ग्रुप मे होगी और सभी आपस मे एक दूसरे से राउंड रॉबिन मैच खेलेगी।इस हिसाब से हर टीम 9 मैच खेलेगी। जो टॉप 4 पर टीमे होगी वो सेमीफाइनल मे क्वालीफाई करेगी और जो इस सेमीफाइनल को अपने नाम करेगी वह सीधा फाइनल मे प्रवेश कर जाएगी।

\"ind-vs-sa\"

आज हम विश्व कप 2019 को लेकर ऐसे 4 खिलाड़ियों के नाम बताएगे जिनका खेलना तय नही है।

अक्षर पटेल

\"Related

अक्षर पटेल को रवींद्र जडेजा की रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा गया है।अक्षर पटेल को इनकी जगह परफेक्ट खिलाड़ी माना जा रहा था।

हालांकि, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड में उंगली स्पिनरों की अप्रभावीता का मतलब था कि भारतीय टीम मैंनेजमेंट को कुलदीप यादव और युजेंद्र चहल को आजमाने के लिए मजबूर होना पड़ा और इन्होने इसका काफी आनंद और लाभ उठाया।

अक्षर पटेल इस बार विश्व कप 2019 का हिस्सा नही होगे क्योँकि रिस्ट स्पिनरो की महत्तवता इंग्लैंड मे कई ज्यादा है।

मनीष पाँडे

\"\"

2015 में सिडनी में शतक के बाद, मनीष पांडे के लिए बहुत ही आरामदायक लग रहा था। लेकिन कर्नाटक-खिलाड़ी मध्य क्रम में अपनी जगह को बनाने और सील करने में सक्षम नहीं रहे है। जिसके कारण इन्हे टीम मे शामिल नही किया जा सकता।मनीष पाँडे के अलावा ओर भी कई बल्लेबाज है जो मिडिल ऑर्डर की समस्या का समाधान कर सकते है।

रवींद्र जडेजा

\"\"

रवींद्र जडेजा का उत्सुक मामला शायद भारतीय क्रिकेट में अब तक का सबसे रहस्यमय मामला रहा है। टी-20 विशेषज्ञ के रूप में अपना करियर शुरु किया था लेकिन अब इन्हे टेस्ट मैचों में भारत के प्रमुख स्पिनर के रूप में देखा जा रहा है। परंतु जडेजा के करियर मे एक मुड़ाव आया है।

इन्होंने ओडीआई में गेंद और बल्ले के साथ विकेट लेने की क्षमता खो दी है और इनमे कोई आत्मविश्वास भी नहीं रहा है। इसके अलावा, कुलदीप यादव और युजेंद्र चहल ने इनकी जगह लेकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे है।

युवराज सिंह

\"\"

2011 विशव कप मे युवराज सिंह ने बहुत ही अहम भूमिका निभाई थी।इस विश्व कप मे इन्हे मैंन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया था।चैंपियंस ट्रॉफी मे इनका नाम 15 सदस्य टीम मे भी शामिल नही था।हालांकि यह अभी भी अपनी फोर्म पाने मे असमर्थ रहे है।इसलिए इनका विश्व कप 2019 मे खेलना भी मुश्किल है।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।