BREAKING NEWS

अयोध्या की जगह मथुरा शिफ्ट हो रहा UP चुनाव का मुद्दा? बांके बिहारी की शरण में शाह, जानें पूरा कार्यक्रम ◾यूपी चुनाव : सीएम योगी ने 'सैफई महोत्सव' को लेकर SP पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही यह बात ◾प्रमोशन में भगवान पर बयान देकर फंसी श्वेता, नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के निर्देश, जानें क्या है पूरा मामला ◾दिल्ली : गैंगरेप के बाद महिला के साथ अभद्रता, काटे बाल, चेहरा काला कर इलाके में घुमाया◾UP चुनाव: प्रचार अभियान में कांग्रेस को क्यों होगी बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत? मदद के लिए उन्नाव भेजी टीम ◾राहुल ने ट्विटर के CEO को लिखा पत्र, कहा- सरकार के दबाव में कार्य कर रही कंपनी, फॉलोअर्स किए कम ◾'टीपू सुल्तान स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स' को लेकर विवाद, राउत बोले-नया इतिहास मत लिखो◾उत्तराखंड चुनाव से पूर्व कांग्रेस को एक और बड़ा झटका! BJP में शामिल हुए पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ◾Today's Corona Update : नए मरीजों की संख्या से ज्यादा रिकवरी रेट, एक्टिव केस में भी दर्ज हुई गिरावट◾World Corona Update : नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण का कहर, वैश्विक स्तर पर 36.18 करोड़ हुआ आंकड़ा ◾पंजाब चुनाव : राहुल प्रचार अभियान का फूंकने बिगुल, 117 उम्मीदवारों संग स्वर्ण मंदिर में टेकेंगे मत्था ◾UP विधानसभा चुनाव : प्रचार के लिए आज मैदान में उतरेंगे BJP के दिग्गज, घर-घर देंगे दस्तक◾उत्तराखंड : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय थाम सकते हैं BJP का दामन◾UP चुनाव : CM योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को बिजनौर में करेंगे जनसंपर्क◾उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾

साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने बनाया T20 इंटरनेशनल का सबसे तेज शतक

दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्‍लेबाज डेविड मिलर ने टी20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ दिया है। बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में मिलर ने शानदार बल्‍लेबाली करते हुए सिर्फ 35 गेंदों में शतक जड़ दिया है। मिलर ने अपनी पारी में 7 चौके और 9 छक्‍के लगाए। मिलर की पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने तय 20 ओवर में 224/4 का भारी-भरकम स्‍कोर खड़ा किया है। वह टी20 फॉर्मेट में 40 गेंदों के भीतर दो शतक लगाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं।

\"david

मिलर ने 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के खिलाफ सिर्फ 38 गेंदों में शतक ठोंका था, मगर वह घरेलू टूर्नामेंट था। आईपीएल में ही क्रिस गेल के नाम पर सिर्फ 30 गेंदों में शतक जड़ने का रिकॉर्ड है।

\"Chris

इससे पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के ही रिचर्ड लेवी के नाम दर्ज था। लेवी ने साल साल 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में 47 गेंद में शतक जड़ा था।

\"David

इसके बाद दूसरे नंबर पर भारत के केएल राहुल और दक्षिण अफ्रीका के ही फॉफ डुपल्सी हैं। दोनों ने 46-46 गेंद पर शतक जड़ा है। राहुल ने साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरि़डा में 46 गेंद में शतक बनाया था।

\"Against

वहीं डुप्लेसी ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ ही जोहानेसबर्ग में खेले गए टी-20 में 46 गेंद में शतक जड़ा था।

\"david

पारी के दसवें ओवर में एबी डिविलियर्स के आउट होने के बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। उस वक्त अफ्रीकी टीम का स्कोर 78 रन था। मिलर ने अमला के साथ मिलकर रन गति बढ़ाई। सबसे पहले 23 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन इसके बाद अगले पचास रन बनाने के लिए मिलर ने केवल 12 गेंद खर्च की और टी-20 का सबसे तेज शतक अपने नाम कर लिया। अपनी इस धुआंधार पारी में मिलर ने 7 चौके और 9 छक्के जड़े। एक ओवर में मिलर ने 31 रन बनाए। सैफुद्दीन द्वारा किए पारी के 19 ओवर में लगातार पांच छक्के जड़े और 31 रन बनाए।

\"david

उनकी इस पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाने में सफल हुई।