BREAKING NEWS

राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट पर अजय माकन बोले- यथास्थिति बरकरार है◾सुशांत आत्महत्या केस : प्राथमिकी को अंतिम रूप देने से पहले CBI ने बिहार पुलिस से किया संपर्क◾देशभर में कोरोना से ठीक होने की दर 67.62 फीसदी, मृत्यु दर 2.07 प्रतिशत: स्वास्थ्य मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,299 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.41 लाख के पार◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले- व्यापक स्तर पर कार्रवाई से कोरोना के मामले और मौत प्रति दस लाख पर कम रहे◾24 घंटे में UP में कोरोना के 4658 नए मामले की पुष्टि, 61 मरीजों ने तोड़ा दम◾बिहार के कांग्रेस नेताओं से बोले राहुल-आने वाला है बड़ा तूफान◾राम मंदिर के निर्माण पर PAK की टिप्पणी को भारत ने बताया निंदनीय, कहा-साम्प्रदायिकता भड़काने से बचे पड़ोसी देश◾TV एक्टर और मॉडल समीर शर्मा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी◾RBI ने मौद्रिक नीति का किया ऐलान, नीतिगत ब्याज दर में नहीं हुआ कोई बदलाव◾इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा-मस्जिद बनाने के लिए ध्वस्त किया जा सकता है मंदिर◾राहुल गांधी ने PM से पूछा-चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ बोलने की वजह बतायें मोदी ◾देश में कोरोना संक्रमण के 56,282 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 19 लाख 64 हजार के पार ◾भारी बारिश के कारण जलमग्न हुई मुंबई, महाराष्ट्र में NDRF की 16 टीमों को किया गया तैनात◾अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगी, 8 कोरोना मरीजों की मौत, CM रूपानी ने जांच के दिए आदेश◾भाजपा नेता मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल, शुक्रवार को लेंगे शपथ◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 87 लाख से अधिक◾आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 77 की मौत◾लाखों दीपों से जगमगा उठी रामनगरी, पुष्पों से सजा शहर◾जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अर्जुन तेंदुलकर का अंडर-19 की मुंबई टीम में चयन

नई दिल्ली: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर अंडर 19 टीम में सलेक्ट हुए हैं। उन्हें मुंबई की अंडर 19 टीम के लिए चयनित किया गया है। चयन के बाद अब अर्जुन बड़ोदा में होने वाले जेवाई लेले ऑल इंडिया अंडर 19 इनविटेशनल वनडे टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले अर्जुन मुंबई की अंडर 14 और अंडर 16 टीमों के लिए खेल चुके हैं।

\"\"

Source

यह पहला मौका है जब अर्जुन को मुंबई की अंडर 19 में शामिल किया गया है। बता दें कि जेवाई लेले वनडे टूर्नामेंट 16 सितंबर से 23 सितंबर तक बड़ोदा में होगा। अर्जुन बाएं हाथ के ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं साथ ही वह तेज गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं।

\"\"

Source

गौरतलब है कि अर्जुन तेंदुलकर ने 22 जनवरी 2010 को अंडर 13 टूर्नामेंट में पहली बार अपना हाथ आजमाया था। इसके बाद वो वेस्ट जोन के अंडर 14 टूर्नामेंट के लिए चुने गए थे। 14 के ही टूर्नामेंट में अर्जुन ने खार जिमखाना के लिए खेलते हुए अपनी पहली सेंचुरी जड़ी थी। इसके अलावा 2011 में अर्जुन ने सिर्फ 22 रन देकर 8 विकेट लेकर सुर्खियां बटोरी थी।

\"\"

Source

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अर्जुन पिछले लंबे समय से लंदन में तेज गेंदबाजी की बारीकियां सीख रहे थे। वह अंडर-14, अंडर-16 में पहले ही अपने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित कर चुके हैं। इसके अलावा अर्जुन इंग्लैंड में कई दिग्गज बल्लेबाजों को नेट प्रैक्टिस करा चुके हैं और उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को एक ऐसी यॉर्कर डाली थी जिसका बेयरस्टो के पास कोई जवाब नहीं था। इस यॉर्कर के बाद हर कोई अर्जुन की तारीफ कर रहा था।

\"\"

Source

वहीं इन सबसे इतर एमसीसी अधिकारी ने अपने बयान में कहा था, \"अर्जुन लगातार प्रैक्टिस करते हैं। वो अक्सर प्रैक्टिस सेशन का हिस्सा बनते हैं। हमने उन्हें इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों को नेट प्रैक्टिस कराने के लिए भी कहा था। वो शानदार खिलाड़ी हैं.\" इसके अलावा अर्जुन आईसीसी महिला विश्व कप के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को नेट प्रैक्टिस में मदद कर चुके हैं।