BREAKING NEWS

SP-RLD को नहीं दिया समर्थन, लोगों को समझने में हुई गलती: राकेश टिकैत◾हरक सिंह रावत को उत्तराखंड मंत्रिमंडल और पार्टी से किया बर्खास्त, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल ◾भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने पुरी शंकराचार्य से की मुलाकात ◾ नेपाल सरकार का दावा- लिंपियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी उसके अभिन्न अंग, निर्माण रोके भारत◾दिल्ली में कोविड-19 के 18,286 मामले आए सामने , 28 रोगियों की मौत ◾भारत के टीकाकरण कार्यक्रम ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में काफी ताकत दी : PM मोदी ◾BJP ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को पार्टी से किया निष्कासित, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल◾Covid -19 को लेकर WHO ने किया बड़ा खुलासा - कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा◾महाराष्ट्र कोरोना : बीते 24 घंटों में आए 41 हजार से ज्यादा नए मामले, शहर में मिली थोड़ी रहत ◾PM मोदी के नेतृत्व की वजह से 157 करोड़ टीके लगाने वाला पहला देश बना भारत - पूनियां◾ जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, पुलिसकर्मी और आम नागरिक घायल ◾अमित शाह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर से करेंगे मैराथन दौरा◾ मुंबई 1993 ब्लास्ट के आरोपी सलीम गाजी की कराची में हुई मौत, डॉन छोटा शकील का रहा करीबी ◾राजस्थान सरकार का अलवर सामूहिक दुष्कर्म की जांच CBI को सौंपने का निर्णय, हाई लेवल मीटिंग में लिया गया फैसला◾ उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए आप ने जारी की 150 उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे मिला टिकट◾निषाद पार्टी एक बार फिर BJP के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव, जानिए कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी nishad ◾केंद्र के पश्चिम बंगाल की झांकी को बाहर करने के फैसले पर ममता ने जताई नाराज़गी, PM मोदी को लिखा पत्र◾कोरोना के कारण डिजिटल हुई प्रचार की लड़ाई, सभी पार्टियों के ‘वॉर रूम’ में जारी जंग, BJP ने बनाई बढ़त ◾धर्म संसद: गिरफ्तारी के बाद भी खाना नहीं खा रहे यति नरसिंहानंद, केवल 'रस आहार' पर अड़े◾हस्तिनापुर से चुनावी रण में उतरने को तैयार मॉडल अर्चना, आत्मविश्वास से परिपूर्ण, कहा- भयभीत नहीं, आगे बढ़ूंगी ◾

अशरफ की हैट्रिक, शादाब द्वारा आखिरी ओवर में विस्फोटक पारी के दम पर पाकिस्तान की अपराजेय बढ़त

अबुधाबी : आलराउंडर फहीम अशरफ (16 रन पर तीन विकेट) के शानदार हैट्रिक के बाद शादाब खान (नाबाद 16) द्वारा आखिरी ओवर में खेले गये विस्फोटक पारी के दम पर पाकिस्तान ने श्रीलंका को दूसरे ट््वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दो विकेट से हराकर देकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। यहां शुक्रवार रात खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित करते हुए श्रीलंका को निर्धारित 20 ओवर में 124 रन पर समेट दिया और फिर 19.5 ओवर में आठ विकेट पर 125 रन बनाकर रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से मैच जीत लिया।

पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन की दरकार थी और गेंद तेज गेंदबाज विकुम संजया के हाथों में थी। संजया ने पहली गेंद पर फहीम अशरफ (4) को कैच आउट करा दिया। दूसरी गेंद पर शादाब ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर गुणातिल्का ने सीमा रेखा के पास हसन अली ( नाबाद तीन) का कैच छोड़ दिया। अली और शादाब ने इस गेंद पर तीन रन बटोरे।

पाकिस्तान को सीरीज जीतने के लिए आखिरी दो गेंदों पर आठ रन की दरकार थी तभी शादाब ने संजया की चौथी गेंद पर सीधा छक्का मारकर श्रीलंका की उम्मीदों को तोड़ दिया। शादाब ने पांचवीं गेंद पर दो रन लेकर पाकिस्तान को दो विकेट से रोमांचक जीत दिला दी। पाकिस्तान के लिए ओपनर अहमद शाहजाद ने 24 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 27, कप्तान सरफराज अहमद ने 26 गेंदों पर एक चौके की सहायता से 28, मोहम्मद हफीज ने 19 गेंदों पर 14, फखर जमान ने 10 गेदों पर एक चौके की बदौलत 11 और शादाब खान ने आठ गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के दम पर नाबाद 16 रन बनाए। श्रीलंका के लिए तेज गेंदबाज तिषारा परेरा ने 24 रन पर तीन विकेट, संजया ने 32 रन पर एक विकेट, सचित राना ने 25 रन पर एक विकेट और इसुरु उदाना ने 17 रन पर एक विकेट हासिल किये।

इससे पहले दानुष्का गुणातिल्का (51) के शानदार अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 124 रन का सम्मानजक स्कोर बनाया। लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके और श्रीलंका को दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा। गुणातिल्का के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज सदीरा समाराविक्रमा ने 31 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत 32 और दिलशान मुनाविरा ने 20 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 19 रन का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए ऊपर के शीर्ष तीन बल्लेबाज ही शीर्ष स्कोरर रहे।

पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ ने घातक गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक जमाई। अशरफ ने दानुष्का शनाका (1), इसुरु उदाना (6) और महेला उदवत्ते (0) का विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। उन्होंने तीन ओवर में 16 रन पर तीन विकेट झटके। इसके अलावा तेज गेंदबाज हसन अली ने 31 रन पर दो विकेट और शादाब खान ने 14 रन पर एक विकेट लिया।  दोनों देशों के बीच अब तीसरा ट््वंटी-20 मैच 29 अक्टूबर को लाहौर में खेला जाएगा। श्रीलंका आठ साल बाद पहली बार पाकिस्तान की धरती पर कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलेगा।