हर किसी को कोई ना कोई कहानी जरूर पसंद आती हैं और जब कहानी प्यार वाली हो तो सोने पर सुहागा हो जाती है। पिछले कुछ समय में ऐसे ही कुछ स्टोरीलाइन हमें भी देखने को मिली हैं जिनमें टीवी के नकली रैसलर्स की जोडिय़ां दिखाई जाती है। वैसे इस तरह की स्टोरीलाइन फैंस को काफी हद तक पसंद भी आती है। इस वजह से WWE  ऐसी स्टोरी बनाती है। हलांकि बहुत बार स्टोरी सच भी हो जाती है। ऐेसे कई सारे रैसलर्स जिन्होंने एक-दूसरे के साथ काम करते हुए स्टोरी नहीं बल्कि सच में अपना रिश्ता कायम कर लिया है।

WWE के अंदर कई बार ऐसा हो गया है। कि इनकी जोड़ी कुछ खास चल नहीं पाई लेकिन कुछ जोडिय़ां ऐसी भी हैं जो काफी आगे तक बढ़ चुकी हैं।  तो आइए आज जानते हैं WWE की ऐसी ही 3 नकली जोडिय़ों के बारे में जो आगे चलकर असल जोड़ी बन गई लेकिन 2 जोडिय़ा बीच में ही टूट गई।

1.रुसेव और लाना की जोड़ी आगे चलकर बनी असली

रुसेव और लाना की जोड़ी को लगभग सभी लोग जानते हैं। एक समय था जब रुसेव की सोशल एम्बेसडर का काम किया करती थी लाना। इन दोनों को देखकर ऐसा लगता था कि ये जोड़ी आगे तक काम नहीं कर पाएंगी लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं।

लाना और रुसेव दोनों असल जिंदगी में पति-पत्नी हैं। इन दोनों की लवलाइफ हमें कई साल पहले देखने को मिली थी। दोनों ने कई सारे मुकाबले एक-साथ होकर भी लड़े हैं। जब इन दोनों रैसलर्स के बीच नजदीकियां बढ़ गई तब जाकर दोनों ने सगाई कर ली।

इन दोनों रैसलर्स की जोड़ी को WWE  ज्यादा पंसद नहीं आई क्योंकि दोनों को उस वक्त कंपनी ने एक स्टोरीलाइन में डाला हुआ था जिसपर इन दोनों की इस बात से काफी बुरा असर पड़ा था। इतना सब होने के बावजूद लाना और रुसेव के रिलेशनशिप पर कोई फर्क नहीं पड़ा और बाद में दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

2.बीच सफर में ही टूट गई कार्मेला और बिग कैस की जोड़ी

NXT के दिनों से ही कार्मेला और बिग कैस एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे। दोनों रैसलर्स की जोड़ी को फैंस ने काफी ज्यादा पसंद किया था। जब बिग कैस चोटिल थे उस वक्त कार्मेला उनके साथ ही थीं लेकिन ज्यादा समय तक ऐसा नहीं चल सका। बिग कैस की चोट इन दोनों कपल के बीच ब्रेकअप की वजह बनी।

चोटिल होने की वजह से बिग कैस अपना ज्यादातर समय कार्मेला के साथ नहीं बिता पाते थे। इन्होंने एक घर भी खरीदा था जिसकी वजह से विवाद औै भी ज्यादा बढ़ गया। कार्मेला के मुताबिक दोनों के बीच अक्सर ही झगड़े होने लगे थे और उन्हें ऐसा भी लगा कि बिग कैस इस रिश्ते को लेकर सीरियस नहीं है। इन्हीं सब कारणों से दोनों रैसलर्स का रिश्ता खत्म हो गया।

3.डेनियल ब्रायन और ब्री बैला की जोड़ी हुई सफल

ब्री बैला और डेनियल के बीच नजदीकियां उस समय बड़ी जब कंपनी ने द बैला ट्विन्स और ब्रायन के बीच स्टोरीलाइन नजर आई। इससे इन तीनों लोगों में काफी अच्छी दोस्ती हो गई। उसके कुछ दिनों बाद ब्रायन ने ब्री बैला को डेट करना शुरू कर दिया था।

बेशक कंपनी में दोनो की स्टोरीलाइन कुछ ज्यादा खास कमाल ना दिखा पाई हो लेकिन असल जिंदगी में दोनों की जोड़ी काम कर गई। दोनों ने एक-दूसरे को डेट करने के बाद कुछ समय बाद शादी कर ली।

इसके बाद दोनों ने ही प्रो रैसलिंग से रिटायमेंट ले ली थी लेकिन साल 2018 में ब्रायन ने रिंग में अपनी वापसी की और उनके आने के कुछ समय बाद ब्री ने भी रिंग में अपनी वापसी की थी। पहले दे बैला ट्विन्स ने अपना हील टर्न किया और उसके कुछ वक्त बाद ब्रायन ने भी स्टाइल्स के खिलाफ अपना ही टर्न कर लिया था। अब दोनों रैसर्लस अपने रिलेशनशिप में काफी आगे बढ़ चुके हैं क्योंकि ब्रायन एक बेटी के पिता भी बन गए हैं।

4.जॉन सीना और निकी बैला की जोड़ी टूट गयी आधे में

बता दें कि साल 2012 में निकी और जॉन ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था। दोनों रैसर्लस ने कई सालों तक एक-दूसरे को डेट भी किया था। इन दोनों की जोड़ी को फैंस ने भी खूब पंसद किया था। लेकिन साल 2017 में दोनों के बीच तकरार देखने को मिला। दोनों ने अपनी दुश्मनी में मरिस और निकी को भी शामिल कर लिया था मरिस ने जॉन सीना को थप्पड़ भी जड़ दिया था।

रैसलमेनिया में हमें इन चारों के बीच एक मिक्सड टैग टीम मैच देखने को मिला था। इस मैच में जॉन और निकी की जीत हुई थी। इसी के बाद जॉन सीना ने सभी के सामने निकी को प्रोपोज किया था। इन दोनों रैसर्लस की शादी पिछले साल होने वाली थी लेकिन दोनों का पहले ही ब्रेकअप हो गया।

5.ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन की जोड़ी आगे जाकर हुई सफल

लगभग सभी फैंस ट्रिपच एच और स्टेफनी की जोड़ी को अच्छी तरह से जानते होंगे। इतना ही नहीं दोनों ने ये भी साबित किया कि ये दोनों कपल एक-दूसरे के लिए ही बने हैं। स्टेफनी रैसलर तो नहीं लेकिन कंपनी ने बहुत बार इनका इस्तेमाल किसी स्टोरीलाइन में किया है।

स्टेफनी ने एक बार टेस्ट नामक रैसलर से सगाई भी की थी लेकिन उसके बाद कंपनी ने स्टेफनी को ट्रिपल एच के साथ स्टोरीलाइन में डाल दिया था। एक वक्त पर ट्रिपल एच की स्टेफनी से शादी होने वाली थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया औैर इन दोनों की स्टोरीलाइन को खत्म कर दिया गया। इस स्टोरीलाइन खत्म होने के बाद भी दोनों रैसलर्स के रिलेशनशिप खत्म नहीं हो सका और तब जाकर दोनों ने साल 2003 में दोनों ने शादी कर ली। अभी भी ये रैसलर कपल एक साथ में ही है और WWE को और ज्यादा अच्छा बनाने की कोशिश में है।