BREAKING NEWS

केरल बारिश : मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हुई, गृह मंत्रालय ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन◾राष्ट्रीय सुरक्षा पर अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, कहा-आतंकी घटनाओं का माकूल जवाब दिया जायेगा◾ पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर राहुल का PM पर कटाक्ष, कहा- ये बेहद गंभीर मुद्दा है....◾रेल रोको आंदोलन : मोदीनगर रेलवे स्टेशन पर किसानों का प्रदर्शन समाप्त, तीन मांगों के साथ सौपा ज्ञापन ◾रेल रोको आंदोलन से 130 जगहों पर सेवाएं प्रभावित, देखें लिस्ट, किसानों ने दी ये बड़ी चेतावनी ◾उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद एक बार फिर चारधाम यात्रा ठप्प, बिगड़े मौसम से जहां-तहां फंसे लोग ◾सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना के मंत्री ने कहा-आर्यन खान के 'मौलिक अधिकारों के हनन' मामले की जांच हो◾BJP हाईकमान की बैठक में बोले जेपी नड्डा- सरकार के विकास कार्यों में रोड़े अटका रहा है विपक्ष ◾BJP का कांग्रेस पर आरोप- गांधी परिवार कश्मीर में फैला रहा भ्रम, पटेल को बदनाम करने की है कोशिश ◾हवाई चप्पल वालों को 'हवाई सफर' का वादा देने वाली BJP ने सड़क पर चलना भी किया मुश्किल: प्रियंका ◾बंगाल के युवा भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, शुभेंदु ने TMC पर लगाया आरोप◾कश्मीर में बिहारियों की हत्या पर सियासत गर्म, BJP बोली- घटिया राजनीतिक पत्थरबाज न बने तेजस्वी◾बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमला, हसीना सरकार के खिलाफ है साजिश या फिर अल्पसंख्यकों के लिए नफरत◾केरल में भारी बारिश ने मचाई तबाही, शहर-शहर डूबे, अब तक 26 लोगों ने गंवाई जान ◾महंगाई के मुद्दे पर अखिलेश का हल्लाबोल - गरीबों की जेब काटकर अमीरों की तिजोरियां भर रही है भाजपा◾देश में कोरोना के एक्टिव केस 221 दिनों में सबसे कम, पिछले 24 घंटे में 13596 नए मामलों की पुष्टि ◾लखीमपुर हिंसा के विरोध में प्रदर्शनकारियों का 'रेल रोको' आंदोलन जारी, प्रशासन अलर्ट ◾विश्वभर में जारी है कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 24.06 करोड़ पहुंचा, 48.9 लाख से अधिक लोगों की हुई मौत ◾जयशंकर ने भारत में अवसरों पर ध्यान देने के लिए इजराइली कारोबारियों को किया प्रोत्साहित ◾राहुल से मुलाकात कर भी नहीं माने सिद्धू, सोनिया को लिखा 13 सूत्री एजेंडा वाला खत◾

WWE की 3 नकली जोड़ियां जो आगे चलकर हो गयी सफल, लेकिन 2 जो बीच में ही...

हर किसी को कोई ना कोई कहानी जरूर पसंद आती हैं और जब कहानी प्यार वाली हो तो सोने पर सुहागा हो जाती है। पिछले कुछ समय में ऐसे ही कुछ स्टोरीलाइन हमें भी देखने को मिली हैं जिनमें टीवी के नकली रैसलर्स की जोडिय़ां दिखाई जाती है। वैसे इस तरह की स्टोरीलाइन फैंस को काफी हद तक पसंद भी आती है। इस वजह से WWE  ऐसी स्टोरी बनाती है। हलांकि बहुत बार स्टोरी सच भी हो जाती है। ऐेसे कई सारे रैसलर्स जिन्होंने एक-दूसरे के साथ काम करते हुए स्टोरी नहीं बल्कि सच में अपना रिश्ता कायम कर लिया है।

\"\"

WWE के अंदर कई बार ऐसा हो गया है। कि इनकी जोड़ी कुछ खास चल नहीं पाई लेकिन कुछ जोडिय़ां ऐसी भी हैं जो काफी आगे तक बढ़ चुकी हैं।  तो आइए आज जानते हैं WWE की ऐसी ही 3 नकली जोडिय़ों के बारे में जो आगे चलकर असल जोड़ी बन गई लेकिन 2 जोडिय़ा बीच में ही टूट गई।

1.रुसेव और लाना की जोड़ी आगे चलकर बनी असली

रुसेव और लाना की जोड़ी को लगभग सभी लोग जानते हैं। एक समय था जब रुसेव की सोशल एम्बेसडर का काम किया करती थी लाना। इन दोनों को देखकर ऐसा लगता था कि ये जोड़ी आगे तक काम नहीं कर पाएंगी लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं।

\"\"

लाना और रुसेव दोनों असल जिंदगी में पति-पत्नी हैं। इन दोनों की लवलाइफ हमें कई साल पहले देखने को मिली थी। दोनों ने कई सारे मुकाबले एक-साथ होकर भी लड़े हैं। जब इन दोनों रैसलर्स के बीच नजदीकियां बढ़ गई तब जाकर दोनों ने सगाई कर ली।

\"\"

इन दोनों रैसलर्स की जोड़ी को WWE  ज्यादा पंसद नहीं आई क्योंकि दोनों को उस वक्त कंपनी ने एक स्टोरीलाइन में डाला हुआ था जिसपर इन दोनों की इस बात से काफी बुरा असर पड़ा था। इतना सब होने के बावजूद लाना और रुसेव के रिलेशनशिप पर कोई फर्क नहीं पड़ा और बाद में दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

2.बीच सफर में ही टूट गई कार्मेला और बिग कैस की जोड़ी

NXT के दिनों से ही कार्मेला और बिग कैस एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे। दोनों रैसलर्स की जोड़ी को फैंस ने काफी ज्यादा पसंद किया था। जब बिग कैस चोटिल थे उस वक्त कार्मेला उनके साथ ही थीं लेकिन ज्यादा समय तक ऐसा नहीं चल सका। बिग कैस की चोट इन दोनों कपल के बीच ब्रेकअप की वजह बनी।

\"\"

चोटिल होने की वजह से बिग कैस अपना ज्यादातर समय कार्मेला के साथ नहीं बिता पाते थे। इन्होंने एक घर भी खरीदा था जिसकी वजह से विवाद औै भी ज्यादा बढ़ गया। कार्मेला के मुताबिक दोनों के बीच अक्सर ही झगड़े होने लगे थे और उन्हें ऐसा भी लगा कि बिग कैस इस रिश्ते को लेकर सीरियस नहीं है। इन्हीं सब कारणों से दोनों रैसलर्स का रिश्ता खत्म हो गया।

\"\"

3.डेनियल ब्रायन और ब्री बैला की जोड़ी हुई सफल

ब्री बैला और डेनियल के बीच नजदीकियां उस समय बड़ी जब कंपनी ने द बैला ट्विन्स और ब्रायन के बीच स्टोरीलाइन नजर आई। इससे इन तीनों लोगों में काफी अच्छी दोस्ती हो गई। उसके कुछ दिनों बाद ब्रायन ने ब्री बैला को डेट करना शुरू कर दिया था।

\"\"

बेशक कंपनी में दोनो की स्टोरीलाइन कुछ ज्यादा खास कमाल ना दिखा पाई हो लेकिन असल जिंदगी में दोनों की जोड़ी काम कर गई। दोनों ने एक-दूसरे को डेट करने के बाद कुछ समय बाद शादी कर ली।

\"\"

इसके बाद दोनों ने ही प्रो रैसलिंग से रिटायमेंट ले ली थी लेकिन साल 2018 में ब्रायन ने रिंग में अपनी वापसी की और उनके आने के कुछ समय बाद ब्री ने भी रिंग में अपनी वापसी की थी। पहले दे बैला ट्विन्स ने अपना हील टर्न किया और उसके कुछ वक्त बाद ब्रायन ने भी स्टाइल्स के खिलाफ अपना ही टर्न कर लिया था। अब दोनों रैसर्लस अपने रिलेशनशिप में काफी आगे बढ़ चुके हैं क्योंकि ब्रायन एक बेटी के पिता भी बन गए हैं।

\"\"

4.जॉन सीना और निकी बैला की जोड़ी टूट गयी आधे में

बता दें कि साल 2012 में निकी और जॉन ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था। दोनों रैसर्लस ने कई सालों तक एक-दूसरे को डेट भी किया था। इन दोनों की जोड़ी को फैंस ने भी खूब पंसद किया था। लेकिन साल 2017 में दोनों के बीच तकरार देखने को मिला। दोनों ने अपनी दुश्मनी में मरिस और निकी को भी शामिल कर लिया था मरिस ने जॉन सीना को थप्पड़ भी जड़ दिया था।

\"\"

रैसलमेनिया में हमें इन चारों के बीच एक मिक्सड टैग टीम मैच देखने को मिला था। इस मैच में जॉन और निकी की जीत हुई थी। इसी के बाद जॉन सीना ने सभी के सामने निकी को प्रोपोज किया था। इन दोनों रैसर्लस की शादी पिछले साल होने वाली थी लेकिन दोनों का पहले ही ब्रेकअप हो गया।

\"\"

5.ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन की जोड़ी आगे जाकर हुई सफल

लगभग सभी फैंस ट्रिपच एच और स्टेफनी की जोड़ी को अच्छी तरह से जानते होंगे। इतना ही नहीं दोनों ने ये भी साबित किया कि ये दोनों कपल एक-दूसरे के लिए ही बने हैं। स्टेफनी रैसलर तो नहीं लेकिन कंपनी ने बहुत बार इनका इस्तेमाल किसी स्टोरीलाइन में किया है।

\"\"

स्टेफनी ने एक बार टेस्ट नामक रैसलर से सगाई भी की थी लेकिन उसके बाद कंपनी ने स्टेफनी को ट्रिपल एच के साथ स्टोरीलाइन में डाल दिया था। एक वक्त पर ट्रिपल एच की स्टेफनी से शादी होने वाली थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया औैर इन दोनों की स्टोरीलाइन को खत्म कर दिया गया। इस स्टोरीलाइन खत्म होने के बाद भी दोनों रैसलर्स के रिलेशनशिप खत्म नहीं हो सका और तब जाकर दोनों ने साल 2003 में दोनों ने शादी कर ली। अभी भी ये रैसलर कपल एक साथ में ही है और WWE को और ज्यादा अच्छा बनाने की कोशिश में है।

\"\"