BREAKING NEWS

थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित◾कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾

क्रिकेट केसरी

विजय अभियान जारी रखने उतरेगी दिल्ली

 dc-vs-mi

नई दिल्ली : दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कैगिसो रबाडा के बेजोड़ प्रदर्शन से जीत की हैट्रिक बनाने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम गुरुवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल मैच में विजय अभियान जारी रखने उतरेगी जिसमें फिर से निगाहें ऋषभ पंत पर टिकी रहेंगी जो विश्व कप टीम में जगह नहीं पाने के कारण चर्चा के केंद्र में हैं। भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिये पंत की जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता दी है।

इसके बाद यह पहला मैच होगा और यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पिछले दो दिन की घटनाओं को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करके अपने समर्थकों में जोश भरना चाहेगा। पंत ने मुंबई के खिलाफ पहले मैच में 27 गेंदों पर 78 रन की तूफानी पारी खेली थी जिससे दिल्ली ने यह मैच 37 रन से जीता था। मुंबई के गेंदबाजों के लिये जहां पंत, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और पृथ्वी साव को रोकना चुनौती होगी वहीं उसके बल्लेबाजों के लिये रबाडा के तूफान से पार पाना आसान नहीं होगा।

दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक आठ में से जो पांच मैच जीते हैं उनमें रबाडा की भूमिका अहम रही है। इस दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने अब तक 17 विकेट लिये हैं और हमवतन क्रिस मौरिस (11 विकेट) ने उनका अच्छा साथ निभाया है। रबाडा ने मुंबई के खिलाफ 21 रन देकर चार विकेट लिये थे। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दिल्ली में सुपरओवर में वह जीत के नायक रहे।

रबाडा और रोहित के बीच रोचक जंग की उम्मीद दर्शकों को रोहित शर्मा और रबाडा के बीच रोचक जंग की उम्मीद रहेगी लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मुंबई के सबसे सफल बल्लेबाज क्विटंन डिकाक और डेथ ओवरों में धमाचौकड़ी मचाने वाले हार्दिक पंड्या उनका किस तरह से सामना करते हैं। दिल्ली के बल्लेबाजों विशेषकर साव और पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को जसप्रीत बुमराह और लसित मलिंगा जैसे तेज गेंदबाजों से निबटना होगा। इन गेंदबाजों के सामने भारतीय क्रिकेट का भविष्य कहे जा रहे इन दोनों बल्लेबाजों का रवैया कैसा रहता है यह देखना दिलचस्प होगा। दिल्ली ने जहां पिछले तीनों मैच जीते हैं ।

टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है मुंबई के बल्लेबाजों ने वहीं मुंबई की टीम अभी तक जीत की लय बरकरार रखने में नाकाम रही है। बल्लेबाजी में अक्सर हार्दिक पंड्या ने अंतिम ओवरों में तेजतर्रार बल्लेबाजी करके टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। कीरेन पोलार्ड, युवराज सिंह और सूर्यकुमार यादव टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन कर पाये हैं।