BREAKING NEWS

असम: CM हिमंत ने 1200 से ज्यादा लोगों को सरकारी नौकरियों के नियुक्ति पत्र बांटे◾उच्चतम न्यायालय में दाखिल हुई याचिका, 'नागरिकों के मुद्दों पर संसद में चर्चा कराने को लेकर उठाया गया बड़ा कदम'◾स्टार्टअप के लिए सलाहकारों, निवेशकों, उद्यमियों का अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क बनाया जाएः पीयूष गोयल◾छत्तीसगढ़: कोयला लेवी 'घोटाला', मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने चार लोगों को गिरफ्तार किया ◾Maharashtra: शरद पवार बोले- वंचित बहुजन अघाड़ी के बारे में MVA के घटक दलों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है◾कई विवादों और आरोप-प्रत्यारोप के बीच सुर्खियों में बनी रही भारत जोड़ो यात्रा◾ मैं यज्ञ में शाम‍िल होने आया तो BJP ने मुझे रोकने के ल‍िए गुंडे भेजे- अख‍िलेश यादव◾ Kangana Ranaut: कंगना रनौत ने ट्वीट कर बॉलीवुड वालों को दी नसीहत, कहा- मत बनाओ हिंदू नफरत का नैरेटिव ◾लद्दाख : -20 डिग्री में लद्दाख को बचाने के लिए आंदोलन कर रहे 'सोनम वांगचुक' को सरकार ने किया नजरबंद ! ◾मायावती ने कहा, 'अडाणी समूह पर लगे आरोपों पर वक्तव्य जारी करे सरकार'◾MP: भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान मुरैना में दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट शहीद ◾MP: भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान मुरैना में दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट शहीद ◾Weather Update: पंजाब और हरियाणा में कड़ाके की ठंड जारी, जानें अपने शहर का हाल ◾यरूशलम में हुआ आतंकी हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इजराइली प्रधानमंत्री से की बात ◾स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल: संतों-धर्माचार्यों को बताया आतंकवादी और जल्लाद◾आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान दिवालिया होने के कगार पर◾Delhi University: डीयू ने BBC वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग को लेकर हुए हंगामे की जांच के लिए बनाई समिति ◾झारखंड के अस्पताल में लगी भयानक आग डॉक्टर समेत 6 लोग जिंदा जल कर हुए राख◾जयराम रमेश बोले- कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा◾Tripura Assembly Election: चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची◾

MS Dhoni अरबपति होते हुए भी जीते हैं एक आम इंसान की तरह, ये तस्वीरें हैं सबूत

भारत में क्रिकेट और फिल्म है जो सबसे ज्यादा चलती है। क्रिकेट और फिल्मों में जो भी चल गया उसकी किस्मत पूरी तरह से पलट जाती है। उन्हें पैसा और शोहरत सबकुछ ही मिल जाता हैै।

\"\"  

ऐसे ही एक क्रिकेट के स्टार हैं जिनका नाम आपने जरूर ही सुना होगा। हम बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान MS Dhoni की उनके नाम जितने रिकॉर्ड हैं उससे ज्यादा तो उनके पास बैंक बैलेंस है।

\"\"

आज हम आपको धोनी के बारे में ऐसी बातें बताएंगे जिसके बारे में आपको नहीं पता है। धोनी अरबों रुपए कमाते हैं लेकिन वह फिर भी एक आम इंसान की तरह जीते हैं। हर सेलेब्रेटी के लिए उसके कपड़े और उसकी लाइफ स्टाइल बहुत मायने रखती है।

MS Dhoni बहुत ही डाउन टू अर्थ पर्सन हैं

\"\"

लेकिन माही के लिए यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा कि एक आम इंसान के लिए होता है। यही वजह है कि MS Dhoni को डाउन तो अर्थ पर्सन भी कहा जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धोनी एक मिडिल क्लॉस फैमिली से आते हैं। लेकिन उनका अंदाज बिल्कुल ही निराला है।

\"\"

धोनी की एक तस्वीर कुछ साल पहले बहुत वायरल हुई थी यह तस्वीर धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी। उस तस्वीर में दिखार्ई दे रहा था कि वह एक साधारण से नाई से अपने बाल कटवा रहे थे।

MS Dhoni एक आम इंसान की तरह जिंदगी जीते हैं

\"\"

बता दें कि दो साल पहले जब MS Dhoni का घर बन रहा था तो एक दिन उन्होंने देखा कि एक पत्थर चिकना नहीं है। तो फिर क्या ही था उन्होंने मशीन लेकर मार्बल की घिसाई करना शुरू कर दिया। उसके बाद क्या था धोनी की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। लोगों ने धोनी के इस अंदाज को काफी पसंद किया गया।

MS Dhoni की यह तस्वीर बीसीसीआई ने की थी शेयर

\"\"

पिछले साल फरवरी में जब MS Dhoni ट्रेन से सफर कर रहे थे तो वह ट्रेन में बैठकर अपने पुराने दोस्तों के साथ रांची आए थे। इस दौरान धोनी आम जनता की तरह ही ट्रेन में बैठकर सफर किया था।

\"\"

तो वहीं कुछ समय पहले धोनी को चेन्नई एयरपोर्ट पर जमीन पर लेटे हुए देखा गया था। बीसीसीआई ने खुद धोनी की यह तस्वीर ट्वीट की थी। यह सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुई थी।

ड्रिंक्स ब्वॉय भी बन गए थे MS Dhoni

\"\"

भारत और आयरलैंड के बीच में टी20 सीरीज हो रही थी जिसके दूसरे मैच में MS Dhoni को आराम दिया गया था। हालांकि धोनी ड्रेसिंग रुम थे मगर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बने थे।

\"\"

 तो जब क्रिज पर खड़े साथी खिलाड़ी को प्यास लगी तो धोनी खुद ड्रिंक्स ब्वॉय बनकर पानी लेकर मैदान में गए थे। यह बात तो अपने आप में बहुत बड़ी थी क्योंकि एक महान खिलाड़ी और पूर्व कप्तान ऐसा भी का सकता है ये कोई सोच नहीं सकता है।

MS Dhoni को यूथ आइकॉन भी माना जाता है

\"\" आप लोगों को ये तो पता ही होगा कि पिछले साल भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर गई हुई थी। वहां एक मैच में श्रीलंका को हारता देख दर्शकों ने मैदान पर बोतले फेंकनी शुरू कर दी थी। उसके बाद खेल को रोक दिया गया और कुछ खिलाड़ी वापस पवेलियरन लौट गए थे लेकिन महेंद्र सिंह धोनी बीच मैदान पर ही लेट गए। \"\"

धोनी ने अपने ग्लव्स उतारकर उल्टा होकर एक झपकी ले ली थी। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुर्ई थी। तो महेंद्र सिंह धोनी का अंदाज कुछ इस तरह का हैं इसलिए उन्हें यूथ आइकॉन भी माना जाता है।