BREAKING NEWS

PNB धोखाधड़ी मामला: इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस फिर से किया सार्वजनिक ◾कोरोना संकट के बीच, देश में दो महीने बाद फिर से शुरू हुई घरेलू उड़ानें, पहले ही दिन 630 उड़ानें कैंसिल◾देशभर में लॉकडाउन के दौरान सादगी से मनाई गयी ईद, लोगों ने घरों में ही अदा की नमाज ◾उत्तर भारत के कई हिस्सों में 28 मई के बाद लू से मिल सकती है राहत, 29-30 मई को आंधी-बारिश की संभावना ◾महाराष्ट्र पुलिस पर वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, अब तक 18 की मौत, संक्रमितों की संख्या 1800 के पार ◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर किया गया सील, सिर्फ पास वालों को ही मिलेगी प्रवेश की अनुमति◾दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 276 लोगों की मौत, संक्रमित मामले 14 हजार के पार◾3000 की बजाए 15000 एग्जाम सेंटर में एग्जाम देंगे 10वीं और 12वीं के छात्र : रमेश पोखरियाल ◾राज ठाकरे का CM योगी पर पलटवार, कहा- राज्य सरकार की अनुमति के बगैर प्रवासियों को नहीं देंगे महाराष्ट्र में प्रवेश◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हॉकी लीजेंड पद्मश्री बलबीर सिंह सीनियर के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾CM केजरीवाल बोले- दिल्ली में लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े कोरोना के मामले, लेकिन चिंता की बात नहीं ◾अखबार के पहले पन्ने पर छापे गए 1,000 कोरोना मृतकों के नाम, खबर वायरल होते ही मचा हड़कंप ◾महाराष्ट्र : ठाकरे सरकार के एक और वरिष्ठ मंत्री का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव◾10 दिनों बाद एयर इंडिया की फ्लाइट में नहीं होगी मिडिल सीट की बुकिंग : सुप्रीम कोर्ट◾2 महीने बाद देश में दोबारा शुरू हुई घरेलू उड़ानें, कई फ्लाइट कैंसल होने से परेशान हुए यात्री◾हॉकी लीजेंड और पद्मश्री से सम्मानित बलबीर सिंह सीनियर का 96 साल की उम्र में निधन◾Covid-19 : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख के पार, अब तक 3 लाख 45 हजार लोगों ने गंवाई जान ◾देश में कोरोना से अब तक 4000 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 39 हजार के करीब ◾पीएम मोदी ने सभी को दी ईद उल फितर की बधाई, सभी के स्वस्थ और समृद्ध रहने की कामना की ◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- निजामुद्दीन मरकज की घटना से संक्रमण के मामलों में हुई वृद्धि, देश को लगा बड़ा झटका ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

KKR और KXIP के मैच के दौरान एक बार फिर से मांकडिंग विवाद देखने को मिला

बीते बुधवार को आईपीएल 12 में केकेआर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच में मैच खेला गया और इस मैच को केकेआर ने 28 रनों से यह मैच अपने नाम कर लिया। हालांकि इस मैच में भी मांकडिंग विवाद देखने को मिला लेकिन इस बार कप्तान रविचंद्रन अश्विन नहीं थे। हां इस पूरी बहस में अश्विन का नाम जरूर आया है क्योंकि बीते सोमवार को राजस्थान के खिलाफ मैच में अश्विन ने मांकडिंग से जोस बटलर को आउट करके पवेलियन भेजा था।

\"\"

लेकिन मंगलवार को यह सोशल मीडिया पर सुर्खी बन गई थी जिसके बाद क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी थी। ईदन गार्डन्स में बीते बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की पारी के दौरान, बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को आंद्रे रसेल के एक ओवर में रनर के छोर पर क्रीज के बाहर खड़े हुए देखा गया था।

\"\"

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करके दी जानकारी

जबकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए कहा, \"मिस्ड अपॉर्चुनिटी .... और अधिक गेंदबाजों को नॉन-स्ट्राइकर एंड पर बल्लेबाज़ों को रन आउट करने की ज़रूरत है। यह 22 गज की पिच है ... इसे 20 गज का ना बनने दें।\" अनुचित। \"

  \"\"

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/cricketaakash/status/1110976401275043841

वही अपने ट्वीटर हैंडल पर एक तस्वीर शेयर करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ मिशेल जॉनसन ने ट्वीट किया, \"#bowlersfault #checkbowlersfrontfootfornoball।\"

\"\"

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/MitchJohnson398/status/1110951567824293888

इस घटना के बाद क्रिकेट जगत में इस पर किए बयान दिए गए और यह एक बड़ा बहस का मुद्दा बन गई। जबकि कुछ ने अश्विन के इस तरह आउट को समर्थन किया तो वहीं राजस्थान रॉयल्स के साथ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने भी अश्विन की इस हरकत को बहत निराशाजनक बताया और सबने उनकी आलोचना भी की।

\"\"

मांकडिंग का कानून ये कहता है

वैसे मांकडिंग को सही ठहरान के लिए एक अलग कानून है और जो उसे खेल के नियमों के अंदर ही रखता है और खेल की भावना को भी खत्म नहीं करता है। कानून 41.16 में कहा गया है, अगर नॉन-स्ट्राइकर पर खड़ा खिलाड़ी अपनी क्रीज से बाहर है तो गेंदबाज के पास यह अधिकार होता है कि वह गेंद ना करके उसे आउट कर दे।

\"\"

केकेआर के खिलाफ मैच में यह देखा गया लेकिन आगे के मैचों के लिए गेंदबाजों को इसे ध्यान रखना चाहिए और बल्लेबाजों को ऐसा करने पर आउट करना चाहिए। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल 2019 में ऐसे मांकडिंग आउट और देखने को मिलते हैं या फिर नहीं।

\"\"

IPL 2019: जोस बटलर को इस तरह रन आउट करने के बाद अश्विन को सोशल मीडिया पर किया ट्रोल