BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

क्रिकेट केसरी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आेवर्टन ने दिए आस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके, स्मिथ ने संभाला

पर्थ: इंग्लैंड की टीम तीसरे एशेज टेस्ट में मिली लय को कायम नहीं रख सकी और स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए दूसरे दिन आज आस्ट्रेलिया को शुरूआती झटकों से उबारा। इंग्लैंड ने जानी बेयरस्टा और डेविड मलान की रिकार्ड दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर पहली पारी में 403 रन बनाये। जवाब में आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 203 रन बना लिये थे।

स्मिथ 92 और शान मार्श सात रन बनाकर खेल रहे थे और अभी भी आस्ट्रेलिया 200 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट बाकी है। इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले मार्श को आउट करने का मौका गंवा दिया जब गेंद उनके बल्ले से लगकर शार्ट लेग पर मार्क स्टोनमैन के पैर पर लगी और रिबाउंड पर भी वह कैच नहीं लपक सके। इससे पहले इंग्लैंड ने एक समय चार विकेट पर 368 रन बना लिये थे जब मलान और बेयरस्टा खेल रहे थे लेकिन आखिरी छह विकेट उसने 35 रन के भीतर गंवा दिये।

अपना दूसरा मैच खेल रहे क्रिस ओवरटन ने आस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर (22) और कैमरन बेनक्रोफ्ट (25) को आउट करके इंग्लैंड का शिकंजा कसने की कोशिश की लेकिन एक बार फिर स्मिथ ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने 124 रन जोड़े। अपनी 122 गेंद की पारी में स्मिथ ने 14 चौके और एक छक्का लगाया। ख्वाजा 50 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। इससे पहले मलान और बेयरस्टा के आउट होने के बाद इंग्लैंड ने आखिरी छह विकेट सिर्फ 35 रन के भीतर गंवा दिये।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।